खेल

टी-20 वर्ल्डकप ब्रेकिंग: एक और केंद्रीय मंत्री ने किया विरोध, पाकिस्तान के खिलाफ मैच ना खेलें भारतीय खिलाड़ी

Janta Se Rishta Admin
19 Oct 2021 2:21 PM GMT
टी-20 वर्ल्डकप ब्रेकिंग: एक और केंद्रीय मंत्री ने किया विरोध, पाकिस्तान के खिलाफ मैच ना खेलें भारतीय खिलाड़ी
x

टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मुकाबला होना है. लेकिन इससे पहले भारत में इसका विरोध तेज़ी से हो रहा है. अब केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी इस मुकाबले का विरोध कर दिया है, उनका कहना है कि भारत का पाकिस्तान के साथ मुकाबला होना गलत है. केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि भारत और पाकिस्तान का टी-20 वर्ल्डकप में होने वाला मैच रोकना चाहिए. हमारे खिलाड़ियों को भी पाकिस्तान के साथ खेलने से मना कर देना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं इस बारे में गृह मंत्री अमित शाह के बेटे और बीसीसीआई सचिव जय शाह से बात करूंगा. रामदास अठावले ने इस बारे में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को चिट्ठी लिखने की बात भी कही. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आए आतंकियों द्वारा हमलों में तेज़ी आई है. आतंकवादियों ने यहां गैर-कश्मीरी लोगों को निशाना बनाया है, जिनमें कुछ बिहार के रहने वाले थे जिनकी मौत हो गई. इसके अलावा आतंकियों के साथ लगातार हो रहे ऑपरेशन में भी भारत के आधा दर्जन से अधिक जवानों की मौत हो गई. इसी वजह से देश में गुस्सा बढ़ता जा रहा है और 24 अक्टूबर को होने वाले इस महामुकाबले को टालने की बात चल रही है.

रामदास अठावले से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी भारत-पाकिस्तान के मैच पर विचार करने की बात कह चुके हैं. जबकि जम्मू-कश्मीर में जिस शख्स की मौत हुई थी, उसके पिता ने भी सरकार से मांग की है कि इस मैच को रद्द किया जाना चाहिए. हालांकि, इन सभी बातों से अलग कांग्रेस नेता और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने साफ किया है कि भारत-पाकिस्तान का मैच रद्द नहीं किया जा सकता है, ये आईसीसी का इवेंट है. साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हो रही घटनाओं की कड़ी निंदा भी की है.

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे वक्त से द्विपक्षीय क्रिकेट पहले से ही बंद है. सिर्फ आईसीसी इवेंट्स में दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्डकप का मुकाबला 24 अक्टूबर को है. अभी तक दोनों टीमें पांच बार वर्ल्डकप में भिड़ी हैं और पांचों बार भारत की जीत हुई है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta