खेल

T20 world cup 2021 : ट्राफी कीवी के हाथों में होगी या कंगारू के ये देखना बेहद दिलचस्प

Pushpa Bilaspur
14 Nov 2021 11:55 AM GMT
T20 world cup 2021 : ट्राफी कीवी के हाथों में होगी या कंगारू के ये देखना बेहद दिलचस्प
x

T20 world cup 2021 : ट्राफी कीवी के हाथों में होगी या कंगारू के ये देखना बेहद दिलचस्प 

नई दिल्ली,। T20 world cup 2021 Final New Zealand vs Australia Live: टी20 वर्ल्ड कप के सातवें सीजन का फाइनल मुकाबला दुबई में होने जा रहा है। इस अहम मैच में आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का सामना न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ होगा। आस्ट्रेलिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में दूसरी बार तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है, लेकिन दोनों के पास इस बार टाइटल जीतने का बराबर का मौका है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्राफी कीवी के हाथों में होगी या कंगारू के ये देखना बेहद दिलचस्प होगा। वैसे एक बात तो तय है कि इस बार एक दुनिया को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप का नया चैंपियन मिलेगा।

आस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन
आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टाइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड।
इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन
मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।
कमाल का रहा आस्ट्रेलिया का सफर
इसमें कोई शक नहीं है कि आस्ट्रेलिया की टीम को इस बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब का दावेदार नहीं माना जा रहा था, लेकिन इस टीम ने जिस तरह से रफ्तार पकड़ी और अपने आप में नायाब है। टीम के बल्लेबाज जैसे कि डेविड वार्नर, मिचेल मार्श अच्छा खेल दिखा रहे हैं तो वहीं मार्कस स्टाइनिस और मैथ्यू वेड ने जिस तरह से सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ खेल दिखाया था वो बेमिसाल था। हालांकि आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल ने निराश किया है, लेकिन इससे इनकी क्षमता पर शक नहीं किया जा सकता है। वहीं टीम के गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया है जिसमें पैट कमिंस, मिचेल मार्श, जोस हेडलवुड व एडम जंपा शामिल हैं।
केन की न्यूजीलैंड भी कम नहीं
न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल और डेरिल मिशेल हैं जो बेहद दमदार हैं तो वहीं कप्तान केन विलियमसन से बड़ी पारी का इंतजार है और रविवार को उनसे इस मौके पर अच्छा करने की उम्मीद है। जेम्स नीशाम ने इंग्लैंड के खिलाफ मध्य क्रम में अपनी अहमियत साबित की। डेवोन कोन्वे की कमी टीम के खल सकती है जो सेमीफाइनल में आउट होने की निराशा में बल्ला पटकने के कारण हाथ चोटिल करा बैठे जिससे उनकी जगह टिम सिफर्ट खेलेंगे। टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट की अनुभवी तेज गेंदबाजी जोड़ी से आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वार्नर पर पावरप्ले में लगाम कसे रखने की उम्मीद है। एडम मिल्ने ने भी तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर अच्छा काम किया है जबकि लेग स्पिनर ईश सोढ़ी बीच के ओवरों में इंप्रेसिव रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta