खेल

T20 world cup 2021 नया वर्ल्ड चैंपियन कौन होगा

Pushpa Bilaspur
13 Nov 2021 10:29 AM GMT
T20 world cup 2021 नया वर्ल्ड चैंपियन कौन होगा
x

T20 world cup 2021 नया वर्ल्ड चैंपियन कौन होगा

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। T20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मुकाबले पर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजर है और हर कोई जानने को बेताब है कि अब नया वर्ल्ड चैंपियन कौन होगा। हालांकि रविवार को होने वाले फाइनल मैच के लिए किसी एक टीम को दावेदार कहना शायद ही सही हो क्योंकि दोनों टीमें शानदार क्रिकेट खेल रही हैं और गजब का जज्बा अब तक दिखाया है। दोनों टीमें बल्लेबाजी व गेंदबाजी के मामले में काफी सशक्त दिख रही है। हालांकि फाइनल में भी ओस की भूमिका रहेगी और शायद बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को पास ज्यादा अवसर होंगे क्योंकि यूएई में ज्यादातर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों को ही जीत मिली है।

अब जब हर कोई ये जानने को बेताब है कि किस टीम को जीत मिलेगी और कौन इस बार चैंपियन बनेगा इसके बारे में पूर्व कंगारू स्पिरन शेन वार्न ने बताया है। शेन वार्न ने अपने ट्वीट अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया और कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 टूर्नामेंट अब तक जबरदस्त रहा है और इसके दोनों सेमीफाइनल मुकाबले बेहद शानदार थे। सेमीफाइनल में हारने वाली टीम इंग्लैंड और पाकिस्तान ने भी बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम आखिरकार फाइनल में पहुंचे और इसके लिए उन्हें मैं बधाई देता हूं। वहीं जिस तरह से आस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को हराया ऐसे में मैं यही कहूंगा कि आस्ट्रेलिया पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने जा रही है। जिस तरह से उन्होंने इस खेल को खत्म किया था मुझे यही लगता है कि टीम रिदम में आ गई है।
वहीं उन्होंने स्टीव स्मिथ के बारे में भी बात की जो टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ज्यादातर मैचों में फेल ही रहे हैं। वार्न ने कहा कि शायद स्मिथ को फाइनल के लिए वो प्लेइंग इलेवन में नहीं चुनेंगे हालांकि जब कंगारू टीम के शुरुआती बल्लेबाज आउट हो जाते हैं तो उन्हें स्मिथ की जरूरत होती है। आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में से किसी भी टीम ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप खिताब नहीं जीता है और दोनों के पास इस बार एक बेहतरीन मौका है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta