खेल

कप्तान विराट कोहली पर लटक रही तलवार, बीसीसीआइ के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने कहा ये टूर्नामेंट होगा अहम

Subhi
3 July 2021 5:20 AM GMT
कप्तान विराट कोहली पर लटक रही तलवार, बीसीसीआइ के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने कहा ये टूर्नामेंट होगा अहम
x
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अब तक किसी भी आइसीसी इवेंट को नहीं जीत पाए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अब तक किसी भी आइसीसी इवेंट को नहीं जीत पाए हैं। हाल ही में टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। बीसीसीआइ के पूर्व जेनरल मैनेजर और दिग्गज विकेटकीपर सबा करीम का मानना है कि अब कोहली की कप्तानी पर तलवार लटक रही है। आइसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय कप्तान के लिए बेहद अहम होने वाला है।

सबा ने कहा, "इस साल के अंत में टी20 विश्व कप का आयोजन होने जा रहा है जो विराट कोहली के कप्तानी करियर के लिए बहुत ही ज्यादा अहम होगा। विराट के उपर कप्तानी का दबाव बढ़ता जा रहा है और वह भी इस चीज को जानते हैं। उनको इस बात का पता है कि वह अब तक कोई भी आइसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए है। ऐसे में उनका लक्ष्य यही होगा कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम करे।
"अगर भातीय टीम यह ट्रॉफी जीत लेती है तो मुझे लगता है कि कोहली थोड़ी राहत की सांस लेंगे। हो सकता है वह स्थिति को लेकर विचार करें और फिर फैसला लें कि कब तक टीम की कप्तानी करना चाहते हैं। उनका नाम बड़े कप्तानों में लिया जा रहा है लेकिन वह अब तक आइसीसी के खिताब से दूर हैं।"
"तीनों ही फॉर्मेट में वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन किया जाता है, तीनों ही फॉर्मेट में अलग मानसिकता की जरूरत होती है। अलग अलग तरह से साधनों और सोच की जरूरत पड़ती है। इसी वजह से मैं सोचता हूं कि अगर एक ही कप्तान सारे फॉर्मेट में है तो उनसे उम्मीद लगाना भी बहुत ज्यादा हो जाता है। हर एक फॉर्मेट के साथ आपको अलग और फ्रेश आइडिया की जरूरत होती है इसलिए मैं मानता हूं कि अलग अलग कप्तानों के बारे में विचार किया जाना चाहिए।"



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta