खेल

जसप्रीत बुमराह के T20WC 2022 में खेलने पर सस्पेंस

Bharti sahu
12 Aug 2022 4:46 PM GMT
जसप्रीत बुमराह के T20WC 2022 में खेलने पर सस्पेंस
x
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से एशिया कप 2022 की टीम में नहीं चुने गए और ये टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा झटका था

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से एशिया कप 2022 की टीम में नहीं चुने गए और ये टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा झटका था, लेकिन भारतीय टीम की मुसीबत यहीं खत्म नहीं हुई है। अब बीसीसीआइ के एक सूत्र के द्वारा कहा जा रहा है कि उनके टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी खेलने पर संदेह है। बीसीसीआइ अधिकारी ने चिंता जताई कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम के ऐलान होने में सिर्फ एक महीना बचा है और उनकी जो हालत है उसके बाद उन्हें टीम में शायद ही शामिल किया जाए।

बीसीसीआइ के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि ये चिंता का विषय है और बुमराह रिहैब में वापस आ गए हैं और उन्हें बेस्ट मेडिकल एडवाइस दी जाएगी। परेशानी की बात ये है कि ये उनकी पुरानी चोट है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारे पास सिर्फ दो महीने का वक्त बचा है और उन्हें ये चोट काफी खराब समय पर लगी है। हम उनकी हालत पर करीब से नजर रख रहे हैं। वो हमारी टीम के बेस्ट गेंदबाज हैं और उनकी चोट को सावधानी पूर्वक मैनेज किए जाने की जरूरत है।
आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट की वजह से लंबे वक्त तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक उन्हें ये परेशानी उनकी असामान्य एक्शन की वजह से होती है। उनके एक्शन उनके शरीर पर बुरा असर डालती है और वो बार-बार चोटिल होते हैं। ऐसा लगा था कि वो अब इस चोट से उबर चुके हैं और उन्होंने भारत के लिए अहम मुकाबलों में खेला है, लेकिन एक बार फिर से उन्हें इस चोट ने परेशान कर दिया। अगर बुमराह सही वक्त पर फिट नहीं हो पाते हैं और टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाते हैं तो ये टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका होगा
वहीं बीसीसीआइ अधिकारी ने मो. शमी के बारे में कहा कि वो अब युवा नहीं हो रहे हैं और उनका वर्कलोड भी मैनेज करना है। उन्हें बता दिया गया था कि टी20 टीम में अब उनके नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है, लेकिन जब हमारे दो प्रमुख पेसर (बुमराह और हर्षल पटेल) चोटिल हैं तो हमें ऑस्ट्रेलिया में हमें किसी विश्वसनीय गेंदबाज के साथ जाना होगा। शमी वहां की कंडीशन को बेहतर समझते हैं और वो टीम के लिए ग्रेट असेट हो सकते हैं, लेकिन उनके नाम पर विचार बाद में ही किया जाएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta