खेल

आरोन फिंच के दूसरे टी20 मैच खेलने पर सस्पेंस

Bharti sahu
5 Dec 2020 12:17 PM GMT
आरोन फिंच के दूसरे टी20 मैच खेलने पर सस्पेंस
x
टीम इंडिया के खिलाफ कैनबरा में खेले गए पहले टी20 मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच चोटिल हो गए थे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | टीम इंडिया के खिलाफ कैनबरा में खेले गए पहले टी20 मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच चोटिल हो गए थे। अब उनके दूसरे मैच में खेलने पर सस्पेंस बन गया है। फिंच टीम के लिए ओपन भी करते हैं और सबसे अहम बात ये है कि वो काफी अच्छी फॉर्म में भी चल रहे हैं। वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के बाद वो पहले टी20 मैच में भी 35 रनों की अच्छी पारी खेली थी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इंजरी की वजह से आरोन फिंच का इस मुकाबले में खेलने पर सस्पेंस बन गया है। भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में फील्डिंग करते वक्त वो चोटिल हो गए थे। उन्हें हिप इंजरी हुई है और इसकी वजह से हो सकता है कि वो दूसरे मुकाबले से बाहर भी हो जाएं। वैसे वो पूरी तरह से फिट हैं या नहीं इस पर अंतिम फैसला मैच से पहले लिया जाएगा।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले फिंच अगर इस मैच से बाहर हो जाते हैं तो ये कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका होगा क्योंकि टीम के एक और स्टार ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर चोट की वजह से पहले ही टीम से बाहर चल रहे हैं। फिंच अगर मैच से बाहर हो जाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी करना आसान नहीं होगा क्योंकि भारत ने पहले ही 1-0 की बढ़त इस सीरीज में बना रखी है।
आरोन फिंच के टीम में नहीं होने से कप्तान कौन करेगा ये भी बड़ी समस्या होगी। वैसे टीम के उप-कप्तान मिचेल स्टार्क हैं पर एक संभावना ये भी है कि क्या स्टीव स्मिथ उनके नहीं होने पर टीम की कमान संभाल सकते हैं। स्मिथ ने इस साल यूएई में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की थी, लेकिन यहां ये देखना होगा कि अगर फिंच नहीं खेलते हैं तो उन्हें ये जिम्मेदारी दी जाती है या नहीं।


Next Story