खेल

जुलाई के महीने में भारत के श्रीलंका दौरे पर सूर्यकुमार यादव देखने लायक होंगे: एमएसके प्रसाद

Bharti sahu
6 Jun 2021 6:46 AM GMT
जुलाई के महीने में भारत के श्रीलंका दौरे पर सूर्यकुमार यादव देखने लायक होंगे: एमएसके प्रसाद
x
पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद लंबे समय तक भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता के पद पर रहे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद लंबे समय तक भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता के पद पर रहे। उस दौरान उन्होंने फॉर्म में रहने के बावजूद दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल नहीं किया था, लेकिन अब उन्होंने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है। एमएसके प्रसाद ने कहा है कि जुलाई के महीने में भारत के श्रीलंका दौरे पर सूर्यकुमार यादव देखने लायक होंगे।

दरअसल, सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दूसरी पंक्ति की टीम में वो खिलाड़ी नहीं होंगे, जो उस समय इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे होंगे। ऐसे में एक दूसरे दर्जे की टीम श्रीलंका जाएगी, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। हालांकि, अभी तक भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम का चयन नहीं किया है, लेकिन पूर्व चयनकर्ता ने कहा है कि वे सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका दौरे पर देखना पसंद करेंगे।

30 साल के सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मौका मिला था और उन्होंने उस मौके को भुनाकर वनडे टीम में भी जगह बनाई थी। अब एमएसके प्रसाद ने टाइम्स नाउ से बात करते हुए कहा है, "सूर्यकुमार यादव पर (श्रीलंका दौरे पर) नजर रखने वाले व्यक्ति हैं। इशान और संजू के पास भी अच्छा मौका है। मैं भी आवेश खान (यूके दौरे के लिए स्टैंडबाय नामित) को देखना पसंद करता। वह आइपीएल में उत्कृष्ट रहा है और उसे किसी भी सीरीज में खेलने से चूकना दुर्भाग्यपूर्ण होगा।"

प्रसाद ने यह भी कहा कि भारतीय टीम में आने वाले युवा खुद को अभिव्यक्त करने से नहीं डरते हैं और किसी भी शीर्ष टीम के खिलाफ अपनी क्षमता और कौशल दिखाने के लिए तैयार हैं। पूर्व चयनकर्ता ने अपने दूसरे मैच में यादव के शानदार 57 रन की पारी की तारीफ की। इसको लेकर उन्होंने कहा, "उस समय का कौशल स्तर वैसा ही था जैसा अब हमारे पास है, लेकिन आज के लड़कों का कॉन्फिडेंस लेवल उस समय की तुलना में पांच गुना ज्यादा है।"

पूर्व विकेटकीपर ने उदाहरण देते हुए समझाया, "सरल उदाहरण: पहली गेंद पर, सूर्यकुमार यादव को एक टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलने का मौका मिलता है, जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक को छक्का लगाते हैं। या फिर इशान किशन, जिस तरह से उन्होंने डेब्यू पर विपक्षी (इंग्लैंड) को जमकर कूटा।" एमएसके प्रसाद को उम्मीद है कि भारत की दूसरे दर्जे की टीम भी श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल कर लेगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta