खेल

सूर्यकुमार ने KKR के खिलाफ जमाया शानदार अर्धशतक, स्टेडियम की छत पर पहुंचाई थी गेंद, बताया कहां से सीखा ये कारनामा

Gulabi
14 April 2021 10:55 AM GMT
सूर्यकुमार ने KKR के खिलाफ जमाया शानदार अर्धशतक, स्टेडियम की छत पर पहुंचाई थी गेंद, बताया कहां से सीखा ये कारनामा
x
र्यकुमार ने KKR के खिलाफ जमाया शानदार अर्धशतक

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का फ्लिक शॉट काफी मशहूर है. वह इस शॉट को बड़ी सहजता और आसानी से खेलते हैं. यह उनका ट्रेडमार्क शॉट माना जाता है. अपनी बल्लेबाजी से सूर्यकुमार ने मुंबई की टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. वह टीम के नियमित सदस्य हैं. पिछले साल टीम को आईपीएल खिताब दिलाने में उनकी बड़ी भूमिका रही थी. मंगलवार को भी उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अहम समय पर 36 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने पैट कमिंस पर 99 मीटर का छक्का मारा जो स्टैंड की छत पर गया. सूर्यकुमार ने यह छक्का अपने फ्लिक शॉट से ही अर्जित किया.


सूर्यकुमार हल्का सा शफल कर ऑफ स्टम्प पर आए और लेग साइड में फ्लिक शॉट खेलते हुए गेंद को छक्के के लिए भेज दिया. इस शॉट के बाद पैट कमिंस भी हैरान थे और सूर्यकुमार यादव की टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या भी. सूर्यकुमार ने मैच के बाद अपनी टीम के साथी ट्रेंट बोल्ट के साथ बात करते हुए इस शॉट की कहानी बयां की है.सूर्यकुमार यादव ने केकेआर के खिलाफ जमाया शानदार अर्धशतक

रबर बॉल से खेला करते थे
आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए इस इंटरव्यू में बोल्ट द्वारा सूर्यकुमार के ट्रेडमार्क शॉट के बारे में पूछा तो दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "अपने युवा दिनों में मैं सीमेंट विकेट पर रबर बॉल से काफी क्रिकेट खेला करता था वो भी एक तरफ के रन हुआ करते थे. बाउंड्री 90-95 मीटर की हुआ करती थीं. इसलिए मुझे लगता है कि यह शॉट वहां से आया है. मैं इस समय जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उसका लुत्फ ले रहा हूं. उम्मीद है कि मैं इस फॉर्म को जारी रख पाऊंगा.

चीजों को सिंपल रखता हूं
मुंबई इंडियंस के साथ बिताए गए बीते कुछ सत्रों को लेकर सूर्यकुमार ने कहा कि वह चीजों को सिंपल रखते हैं. उन्होंने कहा, "मैं चीजों को सिंपल रखने की कोशिश करता हूं, जब बात क्रिकेट की आती है तो मैं उन्हें ज्यादा उलझाता नहीं हूं. मैं जानता हूं कि बीते दो-तीन साल में मैं इस पोजिशन पर क्या कर रहा हूं. मैं मैदान पर जाकर अपना खेल खेलता हूं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta