खेल

दिल्ली के फील्डर का हैरतअंगेज कैच, वायरल हुआ IPL का पहला 'सुपरमैन' कैच

Subhi
28 March 2022 2:36 AM GMT
दिल्ली के फील्डर का हैरतअंगेज कैच, वायरल हुआ IPL का पहला सुपरमैन कैच
x
क्रिकेट में एक से बढ़कर एक कैच देखने को मिले हैं. आईपीएल में भी हर साल कई हैरतअंगेज कैच देखने को मिलते है. सीजन 15 में भी पहला हैरतअंगेज कैच देखने को मिल गया है.

क्रिकेट में एक से बढ़कर एक कैच देखने को मिले हैं. आईपीएल में भी हर साल कई हैरतअंगेज कैच देखने को मिलते है. सीजन 15 में भी पहला हैरतअंगेज कैच देखने को मिल गया है. सीजन का दूसरा मुकाबला रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया, इस मैच में ये कैच देखने को मिला. ये ऐसा कैच था, जिसका कोई मैच नहीं था, कोई तोड़ नहीं था, ये एक लाजवाब कैच था. अगर आपने ये कैच नहीं देखा है तो हम आपको ये कमाल का कैच दिखाएंगे.

इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीत के पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुबंई की पारी के 16वें ओवर के दिल्ली कैपिटल्स के फील्डर टिम सीफर्ट (Tim Seifert) ने हवा में छलांग लगाते हुए मुंबई इंडियंस के दिग्गज ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का कैच पकड़ा, जिसने सारी सुर्खियां लूट ली है, और अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 16वें ओवर में कुलदीप यादव बॉलिंग कर रहे थे और 5वीं गेंद पर कीरोन पोलार्ड ने मिडविकेट की दिशा में तेजी से शॉट खेला. लेकिन गेंद को ज्यादा ऊंचाई नहीं मिली और सीफर्ट ने हवा में छलांग लगाते हुए बेहतरीन कैच पकड़ा.

टिम सीफर्ट के पास आईपीएल में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है. टिम ने आईपीएल में इस मैच से पहले सिर्फ 2 मैच ही खेले थे और ये उनका तीसरा मैच था. इस मैच में टिम ने 14 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से 4 चौके भी देखने को मिले. टिम ने न्यूजीलैंड के लिए 40 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.53 की औसत से 580 रन बनाए हैं. टिम टी20 में 129.83 की स्ट्राइस रेट से रन बनाते हैं और 2 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

टिम सीफर्ट ने अपने इस कैच से फैंस का दिल जीता तो उनकी टीम ने मैच जीता. इस मैच में पंत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर बनाया, मुंबई ने 5 विकेट पर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया. 178 रन के टारगेट का पीछा कर रही दिल्ली ने 13.2 ओवर में 104 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन तभी दिल्ली के ललित यादव और अक्षर पटेल ने पूरा मैच पलट दिया. ललित यादव और अक्षर पटेल ने 7वें विकेट के लिए नाबाद 75 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी. ललित यादव ने 48 और अक्षर ने 38 रन बनाए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta