खेल

खराब फॉर्म से जूझ रहे सुरेश रैना, अगले महीने होगा आपीएल मेगा ऑक्शन, इनकी करियर पर लटकी तलवार

Gulabi
6 Jan 2022 4:33 PM GMT
खराब फॉर्म से जूझ रहे सुरेश रैना, अगले महीने होगा आपीएल मेगा ऑक्शन, इनकी करियर पर लटकी तलवार
x
आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है
आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. सभी प्लेयर्स की चाहत होती है कि वह इस लीग में खेलें. आईपीएल रिटेंशन (IPL Retention) पूरा हो चुका है. कई खिलाड़ी बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इन प्लेयर्स के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. ऐसे में इन धाकड़ खिलाड़ियों को आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में खरीदने में शायद ही कोई टीम दिलचस्पी दिखाए. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में.
1. सुरेश रैना
मिस्टर आईपीएल के नाम से फेमस सुरेश रैना (Suresh Raina) शुरुआत से सीएसके (CSK) की टीम का हिस्सा रहे हैं. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में रैना बिल्कुल भी अपनी लय में नजर नहीं आए. उनका बल्ला खामोश ही रहा. रैना ने आईपीएल 2021 के 12 मैचों में केवल 160 रन ही बनाए हैं. गुजरे सीजन के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं दी थी. उनकी उम्र का असर उन पर दिखने लगा है. अब फिल्डिंग में भी रैना फुर्ती नहीं दिखा पाते हैं. सीएसके (CSK) की टीम ने उन्हें इस साल रिटेन नहीं किया है. ऐसे में रैना के सुनहरे करियर पर पावरब्रेक लगते हुए दिखाई दे रहे हैं.
2. केदार जाधव
केदार जाधव (Kedar Jadhav) 2010 से ही आईपीएल का हिस्सा रहे है. आईपीएल (IPL) में जाधव का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था. 2018 से 2020 तक जाधव सीएसके (CSK) के लिए खेले उसके बाद 2021 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने खरीद लिया था, लेकिन वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके. IPL 2021 में जाधव ने 6 मैचों में सिर्फ 55 रन बनाए है. जाधव की उम्र भी बढ़ रही है. ऐसे में उनकी 35 साल की उम्र और फॉर्म को देखते हुए कोई भी टीम उन पर दांव नहीं लगाना चाहेगी. आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में शायद ही कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखाए.
3. दिनेश कार्तिक
कभी टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अब खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. आईपीएल 2021 में केकेआर (KKR) की तरफ से खेलते हुए दिनेश ने 17 मैचों में 223 रन बनाए हैं. वह पूरे सीजन रन बनाने के लिए तरसते रहे. कार्तिक ने केकेआर (KKR) की कप्तानी बीच में ही छोड़ दी थी ताकि अपने खेल पर फोकस कर सकें, लेकिन उसका नतीजा कुछ भी नहीं निकला. कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है, लेकिन अब वो 36 साल के हो गए है. इस उम्र में काफी क्रिकेटर्स रिटायरमेंट ले लेते हैं. ऐसे में आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में शायद ही कोई टीम उनको अपने खेमे में शामिल करे. केकेआर (KKR) की टीम ने इस साल उन्हें रिटेन नहीं किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta