खेल

इस विदेशी बल्लेबाज की तरह खेलना चाहते हैं सुनील गावस्कर

Chandravati Verma
2 Jun 2021 4:38 PM GMT
इस विदेशी बल्लेबाज की तरह खेलना चाहते हैं सुनील गावस्कर
x
सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को दुनिया के महान बल्लेबाजों में गिना जाता है

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को दुनिया के महान बल्लेबाजों में गिना जाता है. वह क्रिकेट इतिहास में पहले बल्लेबाज थे जिन्होंने 10,000 रनों का आंकड़ा छुआ था. उनकी गिनती टेस्ट के महान सलामी बल्लेबाजों में होती है. गावस्कर की बल्लेबाजी को देखकर कई लोगों को लगता था कि वह उनके जैसी बल्लेबाजी करें. गावस्कर को तकनीकी तौर पर बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता था लेकिन आज के दौर में एक ऐसा बल्लेबाज भी है जिसकी तरह यह लिटिल मास्टर बल्लेबाजी करना चाहता है. जिसका नाम गावस्कर ने लिया है उस बल्लेबाज को भी इस समय के महान बल्लेबाजों में गिना जाता है. गावस्कर ने कहा है कि वह साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के जैसी बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे.

गावस्कर ने द एनलिस्ट इनसाइड पोडकास्ट से बात करते हुए कहा कि वह डिविलियर्स की तरह बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे क्योंकि उनके पास मैदान के चारों ओर खेलने की काबिलियत है. गावस्कर ने कहा, "मैं एबी डिविलियर्स के जैसी बल्लेबाजी करना चाहूंगा. आप जानते हैं कि वह 360 डिग्री खेलते हैं, हर तरह के शॉट खेलते हैं. वह बल्लेबाजी को ऐसा बना देते हैं जैसे नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे हों. वह बल्लेबाजी को काफी सिंपल बना देते हैं. वह काफी दूर तक गेंद को मारते हैं. वह काफी एलिगेंट हैं. वह जब शॉट्स मारते हैं तो मुझे उनके बल्ले का फ्लो अच्छा लगता है, उनका बल्ला सीधे उनके कंधे के ऊपर जाता है. मुझे उनकी बल्लेबाजी देखना पसंद है.
टी20 क्रिकेट है पसंद
गावस्कर ने कहा है कि उनके दौरे के कई खिलाड़ी टी20 क्रिकेट को नपसंद करते हैं क्योंकि इससे टेस्ट क्रिकेट को नुकसान हुआ है. गावस्कर ने हालांकि कहा है कि उन्हें यह प्रारूप पसंद हैं क्योंकि यह छोटा है और परिणाम की गारंटी देता है. गावस्कर ने कहा कि जब भी कोई रिवर्स स्वीप या स्वीच हिट लगाता है वह कॉमेंट्री करते हुए अपनी सीट पर से खड़े हो जाते हैं क्योंकि उनके मुताबिक यह अविश्वनीय शॉट्स हैं और इन्हें खेलने के लिए काफी स्किल्स चाहिए.
डिविलियर्स ले चुके हैं संन्यास
साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. लेकिन वह दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेल रहे हैं. आईपीएल में वह विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं और टीम के अहम सदस्य हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta