खेल

सुनील गावस्कर ने बताया ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बनेगा ये भारतीय क्रिकेटर

Subhi
24 Nov 2020 4:50 AM GMT
सुनील गावस्कर ने बताया ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बनेगा ये भारतीय क्रिकेटर
x
भारतीय क्रिकेट टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ दो महीने लंबे दौरे की शुरुआत करने के लिए तैयार है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ दो महीने लंबे दौरे की शुरुआत करने के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच 27 नवंबर को पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने से टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम इस बार भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. इस बीच दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उस भारतीय क्रिकेटर का नाम बताया है जो ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकता है.

4 मैच में लिए थे 16 विकेट

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की जमकर तारीफ करते हुए उनकी भूमिका को काफी अहम बताया. ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर चार टेस्ट में 16 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज के बारे में गावस्कर ने कहा, शमी के पास शानदार बाउंसर है. अगर वह निशाने पर गेंद फेंक पाते हैं तो इस बात में कोई संदेह नहीं है कि बहुत अधिक बल्लेबाज नहीं हैं जो उनकी बाउंसर से बच पाएं.

शमी को खेलना आसान नहीं होगा

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के अनुसार सुनील गावस्कर ने बताया, मोहम्मद शमी का कद बहुत अधिक नहीं है इसलिए उनकी शॉर्ट बॉल बल्लेबाज के कंधे या सिर तक आती है और ये गेंद खेलना बहुत मुश्किल हो जाता है. अगर वह सही लय में गेंदबाजी करते हैं तो मेजबान बल्लेबाजों के लिए उन्हें खेलना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. गावस्कर का ये बयान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय गेंदबाजों के लिए लगातार शॉर्ट बॉल फेंकना मुश्किल होगा.

स्टीव स्मिथ ने कहा था कि उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत बार शॉर्ट गेंदबाजी का सामना किया है और वह इसे लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा. पहला मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा. ये मैच डेनाइट होगा.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it