खेल

सुमित नागल ने टाम्परे ओपन खिताब जीता, करियर की चौथी चैलेंजर ट्रॉफी हासिल की

Kunti Dhruw
23 July 2023 11:29 AM GMT
सुमित नागल ने टाम्परे ओपन खिताब जीता, करियर की चौथी चैलेंजर ट्रॉफी हासिल की
x
भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने यहां चेक गणराज्य के डेलिबोर स्वेरसीना को सीधे सेटों में हराकर टाम्परे ओपन का खिताब जीत लिया। नागल ने स्वर्चीना को 6-4, 7-5 से हराकर विजयी रहे। यह नागल का पांच मुकाबलों में चौथा एटीपी चैलेंजर खिताब है, इस साल अप्रैल में रोम में गार्डन ओपन जीतने के साथ यह उनका दूसरा खिताब है।
मैच में नागल की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने अपना पहला सर्व गेम गंवा दिया, क्योंकि स्व्रिसीना ने 3-0 की बढ़त बना ली और इसे 4-1 तक बढ़ा दिया। हालाँकि, भारतीय ने तुरंत अपना संयम वापस पा लिया और चेक को बैकफुट पर भेजने के लिए लगातार तीन मौकों पर वापसी की, क्योंकि सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय ने बेसलाइन से कुछ शानदार खेल की बदौलत शुरुआती सेट 6-4 से जीत लिया।
शुरूआती सेट के बाद के चरणों में संयम दिखाने के बाद, नागल ने अगले सेट में सकारात्मक शुरुआत की और स्व्रिसिना की सर्विस तोड़कर 4-1 की बढ़त बना ली। हालाँकि, पाँचवीं वरीयता प्राप्त चेक ने अपनी चतुराई का इस्तेमाल किया और तुरंत सर्विस पर वापसी की। इसके बावजूद, ब्रेक नागल को परेशान करने के लिए पर्याप्त नहीं था, क्योंकि उसने अपनी बढ़त बढ़ा दी और सवरसीना को फिर से तोड़ दिया, अंततः 5-3 की बढ़त ले ली। स्व्रिसीन बिना किसी लड़ाई के हार मानने के मूड में नहीं थी, और भारतीय की सर्विस के दौरान शॉट्स के कुछ क्रूर आदान-प्रदान में लगी रही और मैच को निर्णायक तक ले जाने की उम्मीद की एक किरण के लिए फिर से टूट गई। लेकिन, ऐसा प्रतीत हुआ कि यह स्व्रिसीना के लिए उस तरह का दिन था जहां उसने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन जल्द ही नागल पर हावी हो गया। 5-5 के स्कोर पर नागल ने एक बार फिर स्व्रसीन की सर्विस तोड़ते हुए 6-5 की बढ़त बना ली। चैंपियनशिप के लिए इसे परोसते हुए, चेक ने कुछ आखिरी-हांफते हुए पावर-हिटिंग की और तीन मैच प्वाइंट बचाए। आख़िरकार, वह चौथे मैच प्वाइंट पर गिर गए, क्योंकि भारतीय ने एक घंटे और 44 मिनट में प्रतियोगिता बंद कर दी।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story