खेल

स्टार बल्लेबाज ने दिखाया करिश्मा, एक हाथ से लपका कैच

Janta Se Rishta Admin
11 Aug 2022 2:12 AM GMT
स्टार बल्लेबाज ने दिखाया करिश्मा, एक हाथ से लपका कैच
x

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच बुधवार (10 अगस्त) को हुआ, जिसमें न्यूजीलैंड टीम ने 13 रनों से शानदार जीत दर्ज की.

इसी मैच में वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर ने अपनी फील्डिंग का ऐसा करिश्मा दिखाया, जिसे देख हर कोई उनकी तारीफ करेगा. हेटमायर ने बाउंड्री पर फील्डिंग करते हुए एक हाथ से ऐसा कैच लपका, जिसे आप भी देखेंगे, तो कहेंगे- वाह भाई वाह. दरअसल, यह वाकया मैच के आठवें ओवर की तीसरी बॉल पर देखा गया. तब तेज गेंदबाज ओडिम स्मिथ बॉलिंग कर रहे थे, जबकि स्ट्राइक पर मार्टिन गुप्टिल काबिज थे. स्मिथ की ऑफ साइड में जाती हुई बॉल पर गुप्टिल ने हवाई शॉट मारा. बॉल हवा की गति का फायदा उठाते हुए सीधी ओवर डीप पॉइंट की ओर रही थी.

उस शॉट को देखकर लग रहा था कि बॉल बाउंड्री पार कर जाएगी, लेकिन तभी वहां चीते की रफ्तार से दौड़ते हुए शिमरॉन हेटमायर आए और अपनी फुर्ती का नजारा दिखाया. उन्होंने बाउंड्री पर बॉल को पकड़ने के लिए डाइव लगाई और एक हाथ से बॉल को कैच कर लिया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

इस तरह न्यूजीलैंड का 62 रन पर गुप्टिल (16 रन) के रूप में पहला विकेट गिरा. टॉस हारकर न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 185 रन बनाए थे. केन विलियमसन ने 47 और डेवॉन कॉन्वे ने 43 रनों की पारी खेली. जवाब में वेस्टइंडीज टीम 7 विकेट पर 172 रन ही बना सकी औऱ 13 रनों से मैच गंवा दिया.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta