खेल

श्रीलंका के खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर जाने को तैयार...नहीं साइन किया क्रिकेट बोर्ड का कोई कॉन्ट्रैक्ट

Subhi
8 Jun 2021 5:22 AM GMT
श्रीलंका के खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर जाने को तैयार...नहीं साइन किया क्रिकेट बोर्ड का कोई कॉन्ट्रैक्ट
x
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और उनके खिलाड़ियों के बीच सालाना करार को लेकर विवाद फिलहाल सुलझता नजर नहीं आ रहा है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और उनके खिलाड़ियों के बीच सालाना करार को लेकर विवाद फिलहाल सुलझता नजर नहीं आ रहा है। टीम के खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के दौर पर जाने से मना करने के बाद अब हामी भर दी है। वैसे इस दौरे पर जाने का मतलब यह नहीं है कि करार को लेकर खिलाड़ी मान गए हैं। जानकारी के मुतबिक खिलाड़ी बिना किसी करार के ही खेलने के लिए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच चल रहा सालाना करार विवाद फिलहाल शांत होता दिख रहा है। बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच इस बात को लेकर सहमति बनी है कि इंग्लैंड के दौरे के बाद इस मामले पर बैठकर बात की जाएगी। फिलहाल करार को लेकर खिलाड़ी अपनी सहमति नहीं देगे और बिना इसके ही इंग्लैंड का दौरा करेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को सालाना करार से परेशानी है। इसकी पारदर्शिता पर सवाल उठाए गए हैं। सीनियर खिलाड़ियों द्वारा करार को लेकर नाराजगी जाहिर की गई थी जिसके बाद टीम को कई खिलाड़ियों ने एक साथ इसे लेने के मना कर दिया था।
एक वेबसाइट के अनुसार, करार को लेकर जो पारदर्शिता है इसको लेकर खिलाड़ियों के ऐतराज है। इसपर उन्होंने विचार करने का अनुरोध किया है। फिलहाल तो इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाले खिलाड़ी बिना किसी करार के रवाना होंगे। उन्होंने एक वॉलंटरी डिक्लेरेशन साइन किया है लेकिन इसमें खिलाड़ियों को मिलने वाले पारिश्रमिक को लेकर किसी तरह की कोई चर्चा नहीं की गई है। श्रीलंका के सभी खिलाड़ी हमेशा से ही अपने खेल को लेकर काफी समर्पित रहे हैं।
श्रीलंका की टीम इसी गुरुवार यानी 10 जून को इंग्लैंड के दौरे के लिए रवाना होगी। यहां टीम के तीन टी20 और फिर इतने ही वनडे मैचों की सीरीज में खेलना है। 23 जून से इस दौरे पर मुकाबलों की शुरुआत होने वाली है।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta