खेल

श्रीलंका क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

Bharti sahu
7 July 2021 2:21 PM GMT
श्रीलंका क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज ने क्रिकेट से लिया ब्रेक
x
श्रीलंका क्रिकेट इस वक्त बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है। टीम को लगातार हार पर हार मिल रही है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | श्रीलंका क्रिकेट इस वक्त बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है। टीम को लगातार हार पर हार मिल रही है और टी20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर मैच खेलने पर मजबूर होना पड़ा। खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच सालाना करार को लेकर विवाद जगजाहिर हो चुका है। अब खबर है कि टीम से सबसे अनुभवी खिलाड़ी ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।

बुधवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम और खिलाड़ियों के बीच चला आ रहा सलाना करार से जुड़ा विवाद खत्म हो गया। खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज से पहले इसपर साइन कर लिया है। इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होने से पहले खिलाड़ियों ने इसे लेने से इनकार कर दिया था। टीम बिना किसी करार के ही बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खेली।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जारी बयान में कहा, श्रीलंका क्रिकेट 29 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा करने में खुशी महसूस कर रही है जिनको भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए नामित किया गया है। इन सभी खिलाड़ियों ने करार को साइन कर लिया है। एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका बोर्ड से गुजारिश की है कि उनको राष्ट्रीय टीम में खेलने की ड्यूटी से फिलहाल बाहर रखा जाए। उन्होंने इसके पीछे अपना निजी कारण बताया है। अगली नोटिस तक वह टीम से अलग रहेंगे।

34 साल के मैथ्यूज ने आखिरी बार पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ इसके बाद उनको मई में टीम से बाहर कर दिया गया था। श्रीलंका की तरफ से इस खिलाड़ी ने 90 टेस्ट मैच में 6236 रन बनाए हैं जबकि 218 वनडे में 5835 रन उनके नाम हैं। इसके अलावा 78 टी20 मैच खेलकर 1178 रन बनाए है। टेस्ट में मैथ्यूज के नाम 33, वनडे में 120 और टी20 में 38 विकेट अपने नाम किए हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta