खेल

श्रीलंका खिलाड़ियों ने बोर्ड की ओर से पारदर्शिता की कमी का आरोप लगाते हुए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से किया इन्कार

Bharti sahu
5 Jun 2021 2:00 PM GMT
श्रीलंका खिलाड़ियों ने बोर्ड की ओर से पारदर्शिता की कमी का आरोप लगाते हुए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से किया इन्कार
x
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने क्रिकेट बोर्ड की ओर से पारदर्शिता की कमी का आरोप लगाते हुए वार्षिक केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इन्कार कर दिया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने क्रिकेट बोर्ड की ओर से पारदर्शिता की कमी का आरोप लगाते हुए वार्षिक केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इन्कार कर दिया है। खिलाड़ियों का यह निर्णय आश्चर्यजनक नहीं है, क्योंकि लगभग सभी सीनियर खिलाड़ियों ने यह स्पष्ट कर दिया था कि वे श्रीलंका क्रिकेट (SLC) द्वारा पेश किए गए अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। उनका मानना है कि उन्हें मिलने वाली राशि अन्य देशों के खिलाड़ियों की तुलना में बहुत कम है।

खिलाड़ियों ने एक सामूहिक बयान में कहा था कि उन्होंने इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए दौरे के अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने का फैसला किया है और भविष्य में भी वे किसी अन्य दौरे के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। श्रीलंका क्रिकेट ने 24 प्रमुख खिलाड़ियों को 4 श्रेणियों में अनुबंध की पेशकश की थी और खिलाड़ियों के इसपर हस्ताक्षर करने के लिए 3 जून तक का समय दिया गया था।
जारी किए गए अनुंबध के अनुसार ए श्रेणी में केवल छह खिलाड़ी को जगह दी गई है। इनका वार्षिक वेतन 70,000 अमेरिकी डॉलर से 100,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 51 लाख से 73 लाख रुपये)के बीच है। इसमें बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा को सबसे अधिक एक लाख डॉलर (करीब 73 लाख रुपये) को सबसे ज्यादा वेतन है। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने एक संयुक्त बयान में कहा था कि बोर्ड द्वारा प्रस्तावित वेतन फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेट एसोसिएशन (FICA) की रिपोर्ट के अनुसार कुछ अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों की तुलना में एक तिहाई है।

श्रीलंका के 18 जून से 4 जुलाई तक इंग्लैंड का दौरा करने की उम्मीद है, जहां वे तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। हालांकि, खिलाड़ियों ने यह भी स्पष्ट किया है कि भले ही उन्होंने अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किया हो और एसएलसी उन्हें वेतन देने से इनकार कर दे। वे कभी भी देश के लिए खेलने से इनकार नहीं करेंगे। सीनियर खिलाड़ी केंद्रीय अनुबंध को सार्वजनिक करने से भी नाखुश हैं। उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ियों के गंभीर सुरक्षा चिंता का कारण बन गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta