खेल

टोक्यो ओलिंपिक का टिकट हासिल करने से चूके धावक मो फराह

Chandravati Verma
6 Jun 2021 7:57 AM GMT
टोक्यो ओलिंपिक का टिकट हासिल करने से चूके धावक मो फराह
x
दो बार के मौजूदा ओलिंपिक विजेता मो फराह की इसी साल टोक्यो ओलिंपिक में ग्रेट ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीदें खत्म होती दिख रही हैं

दो बार के मौजूदा ओलिंपिक विजेता मो फराह (MO. Farah) की इसी साल टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में ग्रेट ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीदें खत्म होती दिख रही हैं क्योंकि वह यूरोपियन कप में 10,000 मीटर में क्वालीफाइंग मार्क हासिल करने से चूक गए. 38 साल का यह धावक आठवें स्थान पर रहा. वह हमवतन मार्क स्कॉट (Mark Scott) से पीछे रह गए. फराह ने बर्मिंघम में 27 मिनट 50.54 सेकेंड्स में रेस पूरी की जो ओलिंपिक क्वालीफाइंग मार्क से 22 सेकेंड ज्यादा थी. फराह ने कहा कि उनके बाएं टखने में चोट थी.

बीबीसी ने फराह के हवाले से लिखा है, "मैं परिणाम से निराश हूं. पिछले 10 दिन मेरे लिए अच्छे नहीं रहे, लेकिन मैंने अपने करियर में चाहे जो हासिल किया हो फिर भी यह जरूरी है कि मैं ट्रायल्स में आकर अपना अच्छा प्रदर्शन दूं. यहां आकर प्रदर्शन न करना आसान होता. मैंने काफी मेहनत की और 15 लैप बची थीं, आपने मेरा चेहरा देखा होगा, मैं दर्द में था. मुझे लगातार पड़ना पड़ा और कड़ी मेहनत करनी पड़ी. हमें जो चीज महान बनाती है वो है अपने आप को चुनौती देना और साबित करना. यही आपको अगली स्टेज पर करना होता है.
इस ओर दे सकते हैं ध्यान
फराह अब 5000 मीटर की तरफ ध्यान देंगे जहां उन्होंने लंदन ओलिंपिक-2012 और रियो ओलिंपिक 2016 में स्वर्ण पदक जीता था. वह 26 जून को होने वाली ब्रिटिश चैम्पियनशिप में वह इस इवेंट में ओलिंपिक टिकट हासिल करना चाहेंगे. फराह का निराशाजनक प्रदर्शन का मतलब है कि उनके टोक्यो के बाद संन्यास लेने का फैसला आगे बढ़ सकता है. पिछले साढ़े तीन साल से फराह अपनी ट्रैक सफलता को हासिल करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वह सफल नहीं हो सके.
इलिशा मैक्कोलगन ने हासिल किया टोक्यो टिकट
वहीं महिला इलिट रेस में इलिशा मैक्कोलगन ने इजरायल की सेलमवित टेफेरी को अंतिम 50 मीटर में मात देते हुए 31:19.21 सेकेंड्स में रेस पूरी करते हुए टोक्यो का टिकट कटाया. जेस जड 31:20.84 सेकेंड्स के साथ तीसरे स्थान पर रहीं. वह भी ओलिंपिक का टिकट हासिल करने में सफल रहीं. यह उनके पहले ओलिंपिक खेल होंगे. 26 साल की इस धावक ने अपने करियर में अधिकतर मिडिल या शॉर्टर डिस्टेंस में रेस की हैं लेकिन पिछले महीने वह पहली बार 10,000 मीटर में उतरी थीं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta