खेल

खेल सचिव ने कहा- ईसीबी ने पोस्ट नस्लवादी और लिंगभेदी ट्वीट के लिए ओली रोबिनसन को निलंबित करके बेहद कड़ी सजा दी

Bharti sahu
7 Jun 2021 11:52 AM GMT
खेल सचिव ने कहा- ईसीबी ने पोस्ट नस्लवादी और लिंगभेदी ट्वीट के लिए ओली रोबिनसन को निलंबित करके बेहद कड़ी सजा दी
x
ब्रिटेन सरकार ने संस्कृति एवं खेल सचिव ओलिवन डोडेन ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2012 में पोस्ट नस्लवादी और लिंगभेदी ट्वीट के लिए ओली रोबिनसन को निलंबित करके बेहद कड़ी सजा दी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ब्रिटेन सरकार ने संस्कृति एवं खेल सचिव ओलिवन डोडेन ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2012 में पोस्ट नस्लवादी और लिंगभेदी ट्वीट के लिए ओली रोबिनसन को निलंबित करके बेहद कड़ी सजा दी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रोबिनसन को किशोरावस्था में भेदभावपूर्ण ट्वीट करने के लिए जांच लंबित रहने तक रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया।

डोडेन ने कहा, ''ओली रोबिनसन के ट्वीट आपत्तिजनक और गलत थे।'' उन्होंने कहा, ''साथ ही वे एक दशक पुराने हैं और उसने किशोरावस्था में लिखे थे। वह किशोर अब पुरुष बन चुका है और सही कदम उठाते हुए उसने माफी भी मांग ली। ईसीबी ने उसे निलंबित करके हद पार कर दी और उन्हें इस पर पुनर्विचार करना चाहिए।''
डोडेन ब्रिटेन सरकार में संस्कृति, खेल, मीडिया एवं डिजिटल सचिव हैं। वह 2015 से हर्ट्समेयर से संसद के सदस्य हैं। रोबिनसन के लार्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण के पहले दिन पिछले बुधवार को रोबिनसन के ट्वीट सामने आए थे। रोबिनसन ने हालांकि मैदान पर शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में सात विकेट चटकाए।

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 27 साल के रोबिनसन ने माफी मांगते हुए कहा था कि 18 साल की उम्र में जब उन्होंने ये नस्लवादी ट्वीट किए थे तो वह जीवन में मुश्किल दौर से गुजर रहे थे। उनकी माफी के बावजूद हालांकि ईसीबी ने पहले टेस्ट के बाद उन्हें निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक जांच शुरू की। रोबिनसन न्यूजीलैंड के खिलाफ एजबस्टन में गुरुवार से होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta