खेल

स्पिनर अंकित चव्हाण ने की BCCI से गुजारिश, बैन को लेकर कही ये बात

Bharti sahu
6 Jun 2021 9:15 AM GMT
स्पिनर अंकित चव्हाण ने की BCCI से गुजारिश, बैन को लेकर कही ये बात
x
मुंबई के बाएं हाथ के स्पिनर अंकित चव्हाण ने बीसीसीआई से उन पर लगे बैन को हटाने के लिए लेटर जारी करने की गुजारिश है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | मुंबई के बाएं हाथ के स्पिनर अंकित चव्हाण (Ankeet Chavan) ने बीसीसीआई (BCCI) से उन पर लगे बैन को हटाने के लिए लेटर जारी करने की गुजारिश है जिसके बाद ही वह कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे.

साल 2013 में लगा था बैन
बीसीसीआई (BCCI) ने अंकित चव्हाण (Ankeet Chavan), एस श्रीसंत (S Sreesanth) और अजीत चंडीला (Ajit Chandila) पर साल 2018 में लाइफटाइम बैन लगाया था. इन तीनों खिलाड़ियों को आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग (IPL Spot Fixing) में शामिल होने के आरोप के बाद सजा दी गई थी.
सजा घटाई गई थी
साल 2020 में बीसीसीआई (BCCI) के लोकपाल न्यायमूर्ति (रिटायर्ड) डीके जैन (DK Jain) ने एस श्रीसंत (S Sreesanth) और अजीत चंडीला (Ajit Chandila) दोनों की सजा लाइफटाइम बैन को घटाकर 7 साल कर दिया था.
अंकित को BCCI के लेटर की जरूरत
एस श्रीसंत (S Sreesanth) के संबंध में आदेश की कॉपी उनके सितंबर 2020 में बैन खत्म होने से पहले ही आ गई थी लेकिन अंकित चव्हाण (Ankeet Chavan) को 3 मई तक अपने आदेश का इंतजार करना पड़ा. लेकिन क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बीसीसीआई (BCCI) से पुष्टि पत्र की जरूरत है जो उन्हें अभी तक नहीं मिला है.
अंकित ने क्या कहा?
अंकित चव्हाण (Ankeet Chavan) ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'मेरा बैन लोकपाल ने पिछले साल घटा दिया था और सजा के 7 साल भी सितंबर 2020 को खत्म हो गए थे. 3 मई को मुझे लोकपाल से एक पत्र मिला जिसे बीसीसीआई को भी भेजा गया है. यह 19 अप्रैल को हुई वर्चुअल सुनवाई के बाद था. '
MCA के जरिए BCCI से गुजारिश
अंकित चव्हाण (Ankeet Chavan) ने अपने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Maharashtra Cricket Association) से इस मामले को बीसीसीआई से उठाने को कहा क्योंकि लोकपाल के आदेश के बाद से पिछले महीने से उन्हें टॉप संस्था से कोई जवाब नहीं मिला.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta