खेल

दक्षिण अफ्रीका ने कोरोना के डर से घरेलू मैचों को किया स्थगित, भारत सीरीज पर भी बड़ा खतरा

Subhi
20 Dec 2021 3:03 AM GMT
दक्षिण अफ्रीका ने कोरोना के डर से घरेलू मैचों को किया स्थगित, भारत सीरीज पर भी बड़ा खतरा
x
भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका का दौरा पहले 16 दिसंबर से शुरू करना था, लेकिन इसे कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया। साउथ अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन देखने को मिला था।

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका का दौरा पहले 16 दिसंबर से शुरू करना था, लेकिन इसे कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया। साउथ अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन देखने को मिला था। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मिलकर इस दौरे को आगे खिसकाया और ऐसे में टी20 सीरीज इस दौरे से निकाल दी गई। वहीं, अब कोविड-19 के प्रसार की आशंका के मद्देनजर एहतियात के तौर पर देश की प्रमुख चार दिवसीय घरेलू प्रतियोगिता को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रविवार को स्थगित करने का फैसला किया।

सीएसए ने यह फैसला सेंचुरियन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक एक सप्ताह पहले किया है। देश ने पिछले कुछ सप्ताहों में कोविड-19 मामलों की संख्या में तेजी देखी गई है। सीएसए के मुताबिक, "कोविड-19 महामारी की नई लहर और सुरक्षा उपायों के तहत मैचों के पांचवें दौर को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। यह मैच 16 से 19 दिसंबर (डिवीजन दो) और 19 से 22 दिसंबर (डिवीजन एक) के बीच होने वाले थे।" क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इन स्थगित मैचों को नए साल में आयोजित कराने का फैसला किया है।
हालांकि, भारतीय टीम अब साउथ अफ्रीका दौरे पर है और टीम ने मैच प्रैक्टिस शुरू कर दी है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारत के लिए एक रिजार्ट बुक कराया है, जिसमें सारी सुविधाएं दी गई हैं। बायो-बबल बनाने के लिए ये कदम एकदम सही है। भारतीय खिलाड़ियों को भी ये रिजार्ट पसंद आया है। अगर भारत और साउथ अफ्रीका के बायो-बबल में कोई केस सामने नहीं आता है तो फिर ये तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। अगर कोई मामला देखा जाता है तो फिर इस सीरीज पर भी संशय के बादल मंडरा सकते हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta