खेल

सौरव गांगुली का खुलासा- विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को T20 World Cup 2021 में दिलाई जगह

Gulabi
14 Dec 2021 3:39 PM GMT
सौरव गांगुली का खुलासा- विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को T20 World Cup 2021 में दिलाई जगह
x
सौरव गांगुली का खुलासा
T20 World Cup 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. टीम सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना सकी और उसी के साथ विराट कोहली की टी20 कप्तानी का करियर भी खत्म हो गया. इसके बाद विराट कोहली को वनडे कप्तानी से भी हटा दिया गया. अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली की कप्तानी पर बड़ी बात कही है. सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि वो विराट कोहली ही थे जिन्होंने आर अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में जगह दिलाई.
बता दें आर अश्विन ने चार साल बाद टी20 क्रिकेट में वापसी की थी. अश्विन को इससे पहले साल 2017 में आखिरी बार लिमिटेड ओवर फॉर्मेट टीम में रखा गया था और उसके बाद कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पर ज्यादा भरोसा जताया गया. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए विराट कोहली ने अश्विन की डिमांड रखी थी.
गांगुली ने बताया अश्विन के सेलेक्शन का सच
सौरव गांगुली ने बैकस्टेज विद बोरिया से खास बातचीत में कहा कि उन्हें लग रहा था कि अश्विन का वनडे-टी20 करियर अब खत्म हो चुका है. लेकिन जिस तरह से अश्विन ने वापसी करते हुए जबर्दस्त गेंदबाजी की उसके सौरव गांगुली कायल हो गए. सौरव गांगुली ने इंटरव्यू में कहा, 'मुझे यकीन नहीं था कि अश्विन कभी सफेद बॉल के क्रिकेट में कभी खेल पाएंगे. लेकिन विराट कोहली उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका देना चाहते थे. और जो भी अश्विन को मौका मिला उन्होंने खुद को साबित किया.' बता दें अश्विन ने टी20 वर्ल्ड कप में 3 विकेट अपने नाम किए. इसके बाद अश्विन ने टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जिताई. रोहित शर्मा ने भी अश्विन को वनडे और टी20 क्रिकेट का अहम हिस्सा बताया है.
सौरव गांगुली ने कहा, 'हर कोई अश्विन के बारे में बात करता है. आप कानपुर टेस्ट के बाद द्रविड़ का बयान सुन लीजिए. उन्होंने अश्विन को सर्वकालिक महान क्रिकेटर कहा है. आपको अश्विन का टैलेंट समझने के लिए रॉकेट साइंस की जरूरत नहीं है. मैं तभी तारीफ करता हूं जब देखता हूं. चाहे वो अश्विन हों, अय्यर हों, रोहित हों या फिर विराट कोहली.'
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta