खेल

केएल राहुल की तारीफ में सौरव गांगुली ने कही ये बात

Bharti sahu
8 Nov 2020 8:32 AM GMT
केएल राहुल की तारीफ में सौरव गांगुली ने कही ये बात
x
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने केएल राहुल की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इस खिलाड़ी के पास टेस्ट क्रिकेट में पैर जमाने के लिए काफी समय है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने केएल राहुल की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इस खिलाड़ी के पास टेस्ट क्रिकेट में पैर जमाने के लिए काफी समय है। इस खिलाड़ी में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में मैच विजेता खिलाड़ी बनने की क्षमता है। आइपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की कप्तानी करने वाले राहुल इस सत्र में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान उनकी कप्तानी से भी काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि कर्नाटक का यह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट के लिए बना है।

इंडिया टुडे के एक प्रोग्राम में गांगुली ने कहा, ' मैं एक क्रिकेटर के तौर पर कह रहा हूं कि टेस्ट क्रिकेट में राहुल के लिए काफी समय है। हालांकि, टीम में कौन रहेगा या नहीं रहेगा? इसका फैसला करना चयनकर्ताओं का काम है।' आइपीएल में राहुल की ज्यादातर बड़ी पारियां किंग्स इलेवन पंजाब को जीत नहीं दिला सकीं, लेकिन गांगुली ने उम्मीद जताई की टीम इंडिया के लिए उनकी पारियां मैच जिताने में काम आएंगी। गांगुली ने इसे लेकर कहा, 'मुझे लगता है कि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सभी फॉर्मेट में योगदान देंगे। मैं उनको शुकामनाएं देता हूं। उम्मीद है कि वह भारत को जीत दिलाने में योगदान देंगे। यह काफी महत्वपूर्ण है।

गांगुली ने इस तथ्य पर जोर दिया कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को सेना (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। गांगुली ने कहा, 'विराट को समझना चाहिए कि उन्हें भारत से बाहर बेहतर प्रदर्शन करना है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018-19 में सीरीज अपने नाम किया था, लेकिन उन्हें साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और साल 2020 में न्यूजीलैंड में बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था।सभी को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।'

गांगुली ने आगे कहा, 'हम इंग्लैंड में हार गए क्योंकि विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के अलावा किसी को भी टेस्ट में शतक नहीं लगा सका। उन्होंने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल की क्योंकि पुजारा ने 500 रन बनाए, विराट और पंत ने शतक जड़ा। इस तरह आप सीरीज जीतते हैं। पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन अच्छे गेंदबाज हैं।'

Next Story