खेल

ब्रिटिश ओपन में कुछ एलआईवी गोल्फ खिलाड़ियों पर मेजर में अपनी आखिरी उपस्थिति का खतरा मंडरा रहा

Kunti Dhruw
19 July 2023 6:32 PM GMT
ब्रिटिश ओपन में कुछ एलआईवी गोल्फ खिलाड़ियों पर मेजर में अपनी आखिरी उपस्थिति का खतरा मंडरा रहा
x
LIV गोल्फ का भविष्य अभी भी अनिश्चित होने के कारण, जोकिन नीमन उन खिलाड़ियों में से थे जो अपने तत्काल भविष्य में कोई और बड़ी प्रतियोगिता नहीं होने की संभावना का सामना करते हुए ब्रिटिश ओपन के लिए पहुंचे थे।
LIV गोल्फ को अभी भी विश्व रैंकिंग अंक नहीं मिले हैं, और खिलाड़ी गिर रहे हैं। मास्टर्स में अगला प्रमुख अप्रैल तक नहीं होने के कारण, उनमें से कुछ के पास यूएस ओपन या ब्रिटिश ओपन के लिए क्वालीफाई करने के अलावा वापसी का कोई रास्ता नहीं हो सकता है।
यह स्पष्ट नहीं है कि पीजीए टूर के साथ साझेदारी का हालिया प्रस्ताव कब - या क्या - कुछ बदलेगा।
वर्तमान में दुनिया में 43वें नंबर पर मौजूद नीमन ने कहा, "विश्व रैंकिंग के कारण यह मेरा प्रमुख खेलों में खेलने का आखिरी साल हो सकता है।" “वे इसे सही नहीं कर रहे हैं। मुझे आशा है कि वे इसे बदल देंगे। उन्हें यहां सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाने का तरीका ढूंढना होगा।''
LIV गोल्फ ने विश्व रैंकिंग का हिस्सा बनने के लिए पिछले जुलाई में एक आवेदन प्रस्तुत किया था, लेकिन मानदंड के साथ कुछ समस्याएं थीं क्योंकि LIV में कोई कट नहीं है, केवल 54 होल और हर हफ्ते समान 48 खिलाड़ी हैं। ओडब्ल्यूजीआर बोर्ड की बैठक इस सप्ताह होगी लेकिन इस बात का कोई संकेत नहीं है कि किसी निर्णय पर पहुंचा जाएगा।
इस सप्ताह दुनिया के केवल शीर्ष 50 ने ही ओपन के लिए क्वालीफाई किया। रॉयल लिवरपूल में खेलने वाले शीर्ष 50 में अन्य दो एलआईवी खिलाड़ी गत चैंपियन कैमरून स्मिथ (नंबर 7) और पीजीए चैंपियन ब्रूक्स कोएप्का (नंबर 12) हैं, दोनों को बड़ी जीत से छूट मिली है।
"हर किसी को खुश रखना कठिन है, मैं यह समझता हूं," अब्राहम एन्सेर ने कहा, जो अब 68वें स्थान पर हैं। "मुझे यकीन है कि जब हर कोई एक साथ आएगा तो उनके पास हर किसी को खुश रखने का एक अच्छा तरीका होगा। लेकिन हम देखेंगे कि क्या होता है. इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी इन आयोजनों में खेल रहे हैं, यह सब कुछ है।''
एंसर ने कहा कि वह इस सप्ताह रैंकिंग के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करने की कोशिश करेंगे। मेजर ही एकमात्र टूर्नामेंट हैं जिनमें LIV खिलाड़ियों को अंक मिलते हैं। वे छोटे दौरे भी खेल सकते हैं, लेकिन वे अंक न्यूनतम होते हैं और आगे बढ़ना मुश्किल हो जाता है।
अन्य एलआईवी खिलाड़ी जो भविष्य की बड़ी प्रतियोगिताओं के लिए पात्र नहीं हो सकते हैं, वे हैं थॉमस पीटर्स और टैलोर गूच, जिन्होंने एलआईवी गोल्फ लीग में तीन जीत दर्ज की हैं। इस सप्ताह वह शीर्ष 100 से बाहर हो गये।
एन्सेर ने कहा, "मैं अधिक दबाव नहीं डालने जा रहा हूं।" “यह पहले से ही एक प्रमुख है और आप निश्चित रूप से एक प्रमुख की घबराहट महसूस करते हैं। बस यह जानने से कि अच्छा खेलने से मदद मिलती है और फिर हम पता लगाएंगे कि क्या होता है। मैं इसे अपने आखिरी प्रमुख के रूप में नहीं देख रहा हूं।
नीमन ने कहा कि वह इसे किसी अन्य प्रमुख सप्ताहांत की तरह ही खेलने की कोशिश करेंगे।
उन्होंने कहा, "जाहिर तौर पर हम यहां आकर खुश हैं, यह बड़ी बात है।" “यह एक ऐसा सप्ताह है जब हर गोल्फ खिलाड़ी यहां आने का सपना देखता है। बस उनमें से एक के रूप में इसका आनंद लेने जा रहा हूं।
ब्रिटिश ओपन में शीर्ष-10 में जगह बनाने से खिलाड़ियों को अगले साल टूर्नामेंट में वापसी करने का मौका मिलेगा। शीर्ष 4 उन्हें मास्टर्स में वापस ले जाता है।
स्मिथ, कोएप्का, ब्रायसन डेचैम्ब्यू और डस्टिन जॉनसन जैसे एलआईवी खिलाड़ियों को पिछले चैंपियन के रूप में अगले साल बड़ी प्रतियोगिताओं में छूट दी गई है, जैसा कि मास्टर्स में पैट्रिक रीड को है, जो अपने विजेताओं को आजीवन छूट देता है।
प्रमुख चैंपियनों को अन्य प्रमुखों में पांच साल की छूट मिलती है। रीड, जो दुनिया में 51वें नंबर पर हैं, अगर उन्हें अगले साल ब्रिटिश ओपन खेलना है तो उन्हें क्वालीफाइंग से गुजरना होगा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story