खेल

SL vs IND: वनडे-टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट का एलान, दासुन शनाका बने कप्तान

Kunti Dhruw
16 July 2021 1:05 PM GMT
SL vs IND: वनडे-टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट का एलान, दासुन शनाका बने कप्तान
x
श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ वन-डे और टी-20 सीरीज के लिए अपनी 24 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ वन-डे और टी-20 सीरीज के लिए अपनी 24 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। कुसल परेरा की अनुपस्थिति में दासुन शनाका को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं, धनंजय डी सिल्वा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच 18 जुलाई से तीन मैचों की वन-डे सीरीज की शुरुआत होगी। दोनों टीमों के बीच दूसरा व तीसरा वन-डे क्रमशः 20 और 23 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं, टी-20 सीरीज की शुरुआत 25 जुलाई से होगी। दूसरे व तीसरे मुकाबले क्रमशः 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे।

दासुन शनाका टीम के नए कप्तान
शनाका अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पहले खिलाड़ी थे। 29 वर्षीय शनाका आक्रामक बल्लेबाज और तेज गेंदबाज है। वह पिछले पांच वर्षों में श्रीलंका के कप्तान बनने वाले 10वें खिलाड़ी हैं। उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कापूगेदरा, लसिथ मलिंगा, दिनेश चंदीमल, एंजेलो मैथ्यूज, लेसिथ मलिंगा, दिमुथ करुणारत्ने और परेरा ने 2017 के शुरू से लेकर श्रीलंका की कमान संभाली है। शनाका ने 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में कप्तानी की थी, जिसमें उनकी टीम ने क्लीन स्वीप किया था।

परेरा पूरी सीरीज से बाहर, फर्नांडो चोटिल
पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा चोट के कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की पूरी श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे जबकि तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो वन-डे सीरीज से बाहर हो गए है। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। परेरा के दाहिने कंधे में खिंचाव है जबकि फर्नांडो के टखने में अभ्यास के दौरान मोच आ गई। श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, 'कुसल परेरा चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज नहीं खेल सकेंगे। उनके दाहिने कंधे में खिंचाव आ गया है। तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो बाएं टखने में मोच के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।'
श्रीलंकाई टीम इस प्रकार है:
दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा (उपकप्तान), अविष्का फर्नान्डो, पथुम निसंका, भानुका राजापक्सा, चरिथ असालंका, मिनोद भानुका, लाहिरू उदारा, वनिंदु हसारंगा, अशेन बंडारा, रमेश मेंडिस, धनंजय लक्षण, प्रवीण जयाविक्रमा, अकीला धनंजय, लक्षण संदाकन, लाहिरू कुमारा, दुष्मंथा चमीरा, कसुन रजिता, असिता फर्नान्डो, चामिका करुणारत्ने, इसुरु उडाना, बिनुरा फर्नान्डो (वन-डे में नहीं खेलेंगे), शिरान फर्नान्डो, इशान जयारत्ने।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta