खेल

गगनचुंबी छक्का! देखें अजीबोगरीब शॉट

jantaserishta.com
23 Jun 2022 5:05 AM GMT
गगनचुंबी छक्का! देखें अजीबोगरीब शॉट
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

देखें वीडियो।

नई दिल्ली: इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी धमाल मचा रहे हैं. बटलर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे इंटरनेशनल में नाबाद 86 रनों की कप्तानी पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को आठ विकेट से करारी मात देकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया.

बटलर ने इस धमाकेदार पारी में सात चौके के अलावा पांच छक्के उड़ाए. इस दौरान उनके बल्ले से एक ऐसा शॉट भी लगाया जिसे देखकर फैन्स हैरान रह गए. दरअसल, बटलर ने दो टप्पे बॉल को भी छक्के के लिए स्टैंड्स में भेज दिया. यह वाकया इंग्लैंड की पारी के 29वें ओवर में हुआ.
उस ओवर में तेज गेंदबाज पॉल वान मीकेरन की 5वीं गेंद हाथ से छूट गई और बटलर के पास 2 टप्पे खाते हुए पहुंची. यह गेंद लेग साइड पर पिच के काफी बाहर थी और बटलर इस गेंद को छोड़ भी देते तो भी वह नो बॉल करार दी जाती. लेकिन बटलर ने इस गेंद को फाइन लेग के ऊपर से छह रनोंं के लिए भेज दिया. इसके बाद बटलर ने फ्री हिट गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़ा.
बटलर नीदरलैंड्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे. उन्होंने दो पारियों में कुल मिलाकर 248 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 19 छक्के लगाए. आईपीएल 2022 में बटलर ने सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेन्ज कैप पर कब्जा किया था. बटलर ने 17 मैचों में 57.53 की औसत से 863 रन बनाए और उनका बेस्ट स्कोर 116 रन रहा. बटलर ने इस दौरान चार शतक और 4 अर्धशतक जड़ा. यही नहीं बटलर आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा चौके एवं छक्के जड़ने वाले भी प्लेयर रहे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta