खेल

मुक्केबाजी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई सिमरनजीत कौर

Bharti sahu
19 Dec 2020 8:24 AM GMT
मुक्केबाजी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई सिमरनजीत कौर
x
विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) ने शुक्रवार को युक्रेन की मारियाना बेसेनेट्स को हराकर जर्मनी के कोलोन में मुक्केबाजी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) ने शुक्रवार को युक्रेन की मारियाना बेसेनेट्स को हराकर जर्मनी के कोलोन में मुक्केबाजी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। एशियाई चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सिमरनजीत ने 4-1 की जीत के साथ खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया जो शनिवार को खेला जाएगा। इससे पहले विश्व चैंपियनशिप की दो बार की पदक विजेता सोनिया लाठेर ने उक्रेन की स्निझाना खोलोदकोवा को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना हमवतन मनीषा से होगा।

मनीषा को क्वार्टर फाइनल में बाई मिली थी। एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता सतीश कुमार (+91 किग्रा) ने अपने अभियान की शुरुआत मालदोवा के ज्वानटिन एलेक्सेल के खिलाफ 5-0 की जीत के साथ थी। सतीश ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए एक और पदक पक्का किया। मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) ने भी जर्मनी के उमर बाजवा को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
इसी वर्ग के अन्य मुकाबलों में राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन गौरव सोलंकी ने स्थानीय दावेदार मुरात यिलदिरिम को 3-2 से हराया जबकि कविंदर सिंह बिष्ट ने फ्रांस के सैमुअल किस्तोहरी को शिकस्त दी। एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता आशीष कुमार (75 किग्रा) को नीदरलैंड के मैक्स वान डेर पास के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 1-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी। एशियाई खेलों के चैंपियन और विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) ने भी गुरुवार को फाइनल में जगह बनाई थी।


Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story