खेल

साइमन डोल ने टीम इंडिया के जले पर छिड़का नमक, इन खिलाड़ियों पर उठाए सवाल

Gulabi
21 Jun 2021 9:16 AM GMT
साइमन डोल ने टीम इंडिया के जले पर छिड़का नमक, इन खिलाड़ियों पर उठाए सवाल
x
साइमन डोल ने टीम इंडिया के जले पर छिड़का नमक

साउथेम्प्टन: न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के सामने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बेअसर साबित हुए. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने सिर्फ 2 विकेट हासिल किए, जिसमें अश्विन और ईशांत शर्मा को 1-1 विकेट मिले. बुमराह और शमी को एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ. भारतीय तेज गेंदबाज थके हुए नजर आए.

साइमन डोल ने टीम इंडिया के जले पर छिड़का नमक
साउथेम्प्टन में तेज गेंदबाजी के अनुकूल हालात होने के बावजूद जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी अधिक स्विंग हासिल करने में नाकाम रहे, जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने हालात का जमकर फायदा उठाया और भारत को 217 के स्कोर पर रोका.
न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल का मानना है कि ईशांत शर्मा को छोड़कर भारत की प्लेइंग इलेवन में कोई वास्तविक स्विंग गेंदबाज नहीं है.
ईशांत-शमी और बुमराह पर उठाए सवाल
साइमन डोल ने कहा, 'मुझे पता है कि जसप्रीत बुमराह गेंद को स्विंग करा सकता है, ईशांत स्विंग गेंदबाज है, वह राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हुए उस एंगल के साथ आता है कि कलाई से गेंद बाहर की ओर स्विंग होती है. वह गेंद को बाएं हाथ के बल्लेबाजों से दूर और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए अंदर लाता है.'
बुमराह-शमी स्विंग गेंदबाज नहीं
साइमन डोल ने कहा, 'मोहम्मद शमी कभी वास्तविक स्विंग गेंदबाज नहीं रहा. वह सीम गेंदबाज है. मेरे लिए बुमराह, शमी नहीं बल्कि ईशांत स्विंग गेंदबाज है. मैंने हालांकि गेंद के अधिक सीम करने की उम्मीद की थी. शमी और बुमराह ने कभी-कभी सीम गेंदबाजी की, लेकिन निरंतर रूप से ऐसा नहीं कर पाए. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों को प्रैक्टिस की कमी खल रही है, इसका नुकसान उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में हो रहा है.'
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta