खेल

शुभमन गिल ने बताया- इस एक चीज की वजह से हुआ धोखा

Neha
26 Nov 2021 2:04 AM GMT
शुभमन गिल ने बताया- इस एक चीज की वजह से हुआ धोखा
x
खराब रौशनी की वजह से 6 ओवर पहले ही मैच को रोकना पड़ा।

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेलने उतरी। कानपुर टेस्ट में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी। ओपनर शुभमन गिल ने टीम के लिए अर्धशतक जमाया लेकिन पारी को शतक में नहीं बदल पाए। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद उन्होंने बताया कि आखिर कहां वो चूक कर बैठे।

टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को मयंक अग्रवाल के रूप में शुरुआती झटका लगा। इसके बाद गिल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। 93 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने 52 रन बनाए। अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे गिल लंच के तुरंत बाद काइल जैमिसन की गेंद पर बोल्ड होकर वापस लौटे।
गिल ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पहले टेस्ट के पहले दिन भोजनकाल के बाद ही उन्हें रिवर्स स्विंग मिलने लगेगी।
गिल ने कहा, 'मुझे लगता है कि पहले स्पैल में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने भोजनकाल के बाद बहुत अच्छी गेंदें डालीं। कई बार यह पता करना मुश्किल होता है कि गेंद कब रिवर्स स्विंग लेगी और मुझे नहीं लगा था कि इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग मिलने लगेगी। टेस्ट क्रिकेट में यही होता है। आपको हालात का आकलन तेजी से करना होता है। इस पारी में गेंद को मैं उस तरह से भांप नहीं सका। मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद इस तरह रिवर्स स्विंग लेगी।'
भारत ने पहले दिन के खेल में 84 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन का स्कोर खड़ा किया। पहले दिन का खेल खत्म होने के वक्त डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर ने 75 रन बनाए थे जबकि रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। खराब रौशनी की वजह से 6 ओवर पहले ही मैच को रोकना पड़ा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it