खेल

श्रेयस अय्यर या अजिंक्य रहाणे किसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, केएल राहुल ने दिए संकेत

Subhi
25 Dec 2021 3:26 AM GMT
श्रेयस अय्यर या अजिंक्य रहाणे किसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, केएल राहुल ने दिए संकेत
x
भारतीय टेस्ट टीम उप-कप्तान केएल राहुल ने संकेत दिया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए जिस प्लेइंग इलेवन का चयन किया जाएगा उसमें कुछ कठिन निर्णय लिए जाएंगे।

भारतीय टेस्ट टीम उप-कप्तान केएल राहुल ने संकेत दिया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए जिस प्लेइंग इलेवन का चयन किया जाएगा उसमें कुछ कठिन निर्णय लिए जाएंगे। आपको बता दें कि भारतीय टेस्ट टीम का उप-कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया था, लेकिन उनके चोटिल होने के बाद केएल राहुल को उनकी जगह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज के लिए जमकर तैयारी कर रही है और टीम इंडिया की निगाहें इस बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने पर लगी है। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को पिछले दौरे पर 1-2 से टेस्ट सीरीज में हार मिली थी। पहले टेस्ट मैच के बारे में बात करते हुए केएल राहुल ने टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की। राहुल ने कहा कि ये काफी कठिन फैसला होगा कि किसे मौका दिया जाए।
राहुल ने कहा कि अजिंक्य रहाणे हमारी टेस्ट टीम का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं और उन्होंने अपने करियर में बहुत अहम पारियां खेली हैं। पिछले 15-18 महीनों में, अगर मैं पीछे सोचूं, तो मेलबर्न में उनकी पारी वास्तव में महत्वपूर्ण थी और इससे हमें टेस्ट मैच जीतने में मदद मिली थी। लार्ड्स में पुजारा के साथ दूसरी पारी में वो साझेदारी, जिसमें उन्होंने अर्धशतक बनाया, वास्तव में महत्वपूर्ण थी। यही कारण है कि हम टेस्ट मैच जीत गए। इसलिए वो हमारी टीम के मध्यक्रम में हम में से एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं।
वहीं राहुल ने श्रेयस अय्यर के बारे में कहा कि उन्हें जो मौका मिला उसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने कानपुर टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की और शतक भी लगाया। ये काफी अच्छा है तो वहीं हनुमा विहारी ने भी हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। अब किसे टीम में रखना है ये कठिन फैसला है, लेकिन इस पर बातचीत होगी और आपको पता चल जाएगा कि प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta