खेल

निशानेबाज रुद्राक्ष पाटिल ने ISSF प्रेसिडेंट कप जीता

Kunti Dhruw
3 Dec 2022 12:30 PM GMT
निशानेबाज रुद्राक्ष पाटिल ने ISSF प्रेसिडेंट कप जीता
x
काहिरा: भारतीय निशानेबाज रुद्राक्ष पाटिल ने मिस्र के काहिरा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) प्रेसिडेंट्स कप जीतकर 2022 सत्र का धमाकेदार समापन किया। उन्होंने 10 मीटर राइफल प्ले-ऑफ में इटली के डेनिलो सोलाज़ो को 16-8 से हराया।
SAI मीडिया ने कहा, "रुद्राक्ष ने 2022 को धमाकेदार TOPScheme एथलीट के साथ पूरा किया @RudrankkshP ने 10 मीटर राइफल प्ले-ऑफ में सोलाज़ो को 16-8 से हराकर ISSF प्रेसिडेंट कप जीत लिया, बधाई हो, पूरे भारत को आप पर गर्व है।"
सभी महाद्वीपों से 43 ISSF सदस्य संघों का प्रतिनिधित्व करने वाले 42 देशों के एथलीट इस प्रतियोगिता में भाग लेने के योग्य हैं। वे सभी 2022 विश्व रैंकिंग के अनुसार व्यक्तिगत ओलंपिक स्पर्धाओं में 12 शीर्ष क्रम में हैं।
प्रतियोगिता 28 नवंबर से 4 दिसंबर तक काहिरा में हो रही है।
मिस्र के काहिरा में आयोजित ISSF राइफल/पिस्टल विश्व चैंपियनशिप 2022 में, जो अक्टूबर में समाप्त हुई, 18 वर्षीय रुद्राक्ष पाटिल ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण जीतकर 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए देश का पहला कोटा हासिल किया। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा, तेजस्विनी सावंत, मानवजीत सिंह संडू, ओम प्रकाश मिथरवाल और अंकुर मित्तल के बाद केवल छठे भारतीय निशानेबाजी विश्व चैंपियन हैं।

( जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरलहो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।)

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story