खेल

वीरू के सामने निकल गया था शोएब अख्तर का दम, 'हिम्मत है तो अपने बाप को बाउंसर डाल'

Tulsi Rao
7 Jan 2022 8:50 AM GMT
वीरू के सामने निकल गया था शोएब अख्तर का दम, हिम्मत है तो अपने बाप को बाउंसर डाल
x
अख्तर लगातार कमेंट कर रहे थे तो वीरू ने अख्तर को कहा, 'नॉन स्ट्राइक पर जो तेरा बाप खड़ा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को दुनिया के बेहतरीन से बेहतरीन गेंदबाजों की पिटाई करके उनकी लाइन और लेंथ बिगाड़ने की आदत थी. वीरू के करियर के दौरान उनके और पाकिस्तान के खतरनाक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलती थी. इन दोनों के बीच क्रिकेट के मैदान पर कई बार कड़ी टक्कर देखने को मिली है.

वीरू के सामने निकल गया था शोएब अख्तर का दम
बता दें कि मार्च 2004 में खेले गए मुल्तान टेस्ट मैच में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को 'बाप-बाप होता है, बेटा-बेटा होता है' की बात कही थी. इस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ 309 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी, जिसके लिए वीरू को मुल्तान का सुल्तान भी कहा जाता है. साल 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले गए टेस्ट मैच में शोएब अख्तर लगातार उन्हें बाउंसर डाल रहे थे और उन्हें पुल शॉट खेलने के लिए उकसा रहे थे. सहवाग को इस शॉट को खेलने में परेशानी भी हो रही थी.
'हिम्मत है तो अपने बाप को बाउंसर डाल'
जब अख्तर लगातार कमेंट कर रहे थे तो वीरू ने अख्तर को कहा, 'नॉन स्ट्राइक पर जो तेरा बाप खड़ा है, उसे हुक मारने को बोल. नॉन स्ट्राइक पर उस वक्त सचिन तेंदुलकर खड़े थे. इसके बाद जैसे ही शोएब अख्तर ने सचिन को शॉर्ट गेंद डाली तो उन्होंने चौका लगा दिया. वीरू इसके बाद अख्तर के पास पहुंचे और कहा, 'बाप बाप होता है और बेटा बेटा होता है.'
इस टेस्ट मैच को लेकर सहवाग ने ये भी कहा था कि शोएब अख्तर जानबूझ कर उन्हें परेशान के लिए हर गेंद के बाद कह रहे थे, 'चौका मार के दिखा, चौका मार के दिखा.' शोएब के बार-बार ऐसा कहने पर सहवाग ने भी जबरदस्त जवाब देते हुए अख्तर से कहा था कि 'तू बॉलिंग कर रहा है या भीख मांग रहा है.' वहीं जुबान से जवाब देने के बाद सहवाग ने अख्तर की इस बात का जवाब अपने बल्ले से चौका लगाकर भी दिया.
सहवाग का रिकॉर्ड
भारत और पाकिस्तान के बीच मार्च 2004 में मुल्तान में खेले गए टेस्ट मैच में सहवाग ने 309 रन बनाए थे, जबकि सचिन तेंदुलकर 194 रन पर नॉट आउट रहे. भारत ने इस मैच को पारी और 52 रन से जीता. वीरेंद्र सहवाग ने 104 टेस्ट में 49.34 के औसत से 8586 रन बनाए जिसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल रहे. उनका बेस्ट स्कोर 319 रहा है. वीरू ने 251 वनडे में 8273 रन बनाए जिसमें 15 शतक और 38 अर्धशतक शामिल है. इस फॉर्मेट में वीरू का बेस्ट स्कोर 219 है. इसके अलावा 19 टी-20 मैचों में वीरू ने 394 रन बनाए, जिसमें 68 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta