खेल

शोएब अख्तर ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI, धोनी और गिलक्रिस्ट भी है टीम में शामिल

Tulsi Rao
30 Dec 2021 3:44 AM GMT
शोएब अख्तर ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI, धोनी और गिलक्रिस्ट भी है टीम में शामिल
x
अपनी ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने 4 महान भारतीय खिलाड़ियों को चुना है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने जमाने के महान खिलाडियों को चुना है. अपनी ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने 4 महान भारतीय खिलाड़ियों को चुना है.

शोएब अख्तर ने चुनी दुनिया की बेस्ट Playing XI
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने जिन 4 महान भारतीय खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है, उनका नाम सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और कपिल देव (Kapil Dev) है. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने पुराने दुश्मन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के बीच मैदान पर काफी रोमांचक मुकाबला होता था.
इन्हें बनाया सचिन का जोड़ीदार
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गॉर्डन ग्रीनिज को चुना है. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने पुराने साथी खिलाड़ी इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) को नंबर तीन और सईद अनवर (Saeed Anwar) को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए चुना है.
धोनी और गिलक्रिस्ट को भी चुना
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने नंबर 5 पर बल्लेबाज के लिए भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को चुना है. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपनी प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को चुना है.
युवराज सिंह को बनाया ऑलराउंडर
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपनी प्लेइंग इलेवन में नंबर 7 और ऑलराउंडर की भूमिका के लिए भारत के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का चयन किया है.
कपिल देव को दी जगह
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वसीम अकरम, कपिल देव (Kapil Dev) और वकार यूनिस को बतौर तेज गेंदबाज चुना है.
शेन वॉर्न को एकमात्र स्पिन गेंदबाज और कप्तान भी बनाया
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane warne) को एकमात्र स्पिन गेंदबाज के तौर पर जगह दी है और उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है.
शोएब अख्तर द्वारा चुनी गई ऑलटाइम बेस्ट Playing 11
सचिन तेंदुलकर, गॉर्डन ग्रीनिज, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, महेंद्र सिंह धोनी, एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, शेन वॉर्न (कप्तान), वसीम अकरम, कपिल देव, वकार यूनिस.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta