खेल

शिवम दुबे ने एमएस धोनी के टिप्स बताए कि कैसे वह फिनिशर बनें जिसकी टीम इंडिया को सख्त जरूरत

Kunti Dhruw
1 Aug 2023 3:11 PM GMT
शिवम दुबे ने एमएस धोनी के टिप्स बताए कि कैसे वह फिनिशर बनें जिसकी टीम इंडिया को सख्त जरूरत
x
चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने टीम के आईपीएल विजेता अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और 158.33 की स्ट्राइक रेट से कुल 418 रन बनाए। दुबे ने निचले क्रम में आकर कई मैच जिताऊ पारियां खेलीं और एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम को कैश-रिच लीग में अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीतने में मदद की। ऑलराउंडर वर्तमान में देवधर ट्रॉफी 2023 में वेस्ट जोन का प्रतिनिधित्व कर रहा है।
शिवम दुबे ने खुलासा किया कि कैसे एमएस धोनी की युक्तियों ने उनके गेमप्ले को बदल दिया
शिवम दुबे ने 78 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेली और देवधर ट्रॉफी 2023 में नॉर्थ जोन के खिलाफ वेस्ट जोन को सफलतापूर्वक जीत दिलाई। दुबे ने अपनी मैच विजेता पारी के दौरान कुल पांच छक्के और चार चौके लगाए। मुंबई के खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में भी अपनी हार्ड-हिटिंग क्षमता का इस्तेमाल किया और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई गेम जीते।
शिवम दुबे ने अपने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को श्रेय दिया और बताया कि कैसे उनके सुझावों ने उन्हें अपने हार्ड-हिटिंग कौशल को निखारने में मदद की। दुबे ने बीसीसीआई द्वारा अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा:
मैं सारी बातें (एमएस धोनी के टिप्स के बारे में) व्यक्त नहीं कर सकता। मैंने अपना गेम अपग्रेड कर लिया है. मुझे पता चला कि खेल को कैसे खत्म करना है, स्थिति में कैसे रहना है, गेंदबाजों से कैसे निपटना है, सभी चीजें अधिक महत्वपूर्ण हैं और कई चीजें हैं लेकिन सभी चीजों को व्यक्त नहीं कर सकता लेकिन, मुझे निश्चित रूप से कुछ बड़े सुझाव मिले।
शिवम दुबे शामिल हुए
उन्होंने मुझसे कहा कि अंत तक खेलो और खेल खत्म करने की कोशिश करो। आप अपनी बल्लेबाजी से कई मैच जीत सकते हैं, इसलिए खुद पर भरोसा रखें।
दुबे कई कमियों वाले एक बेहद आलोचना झेलने वाले क्रिकेटर से उभरकर एक ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो आईपीएल में चैंपियनशिप जीतने वाली टीम के लिए एक महत्वपूर्ण दल बन गया है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story