खेल

शिखर धवन ने रच दिया इतिहास, IPL में किया ये कमाल; धवन के नाम जुड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

Tulsi Rao
23 May 2022 8:49 AM GMT
शिखर धवन ने रच दिया इतिहास, IPL में किया ये कमाल; धवन के नाम जुड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Shikhar Dhawan Record: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम भले ही IPL 2022 से बाहर हो चुकी है, लेकिन टीम के धाकड़ ओपनर शिखर धवन ने इतिहास रच दिया है. IPL में शिखर धवन ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है, जिसके लिए बड़े से बड़े बल्लेबाज तरस रहे हैं.

शिखर धवन ने रच दिया इतिहास
IPL में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी शिखर धवन जैसा ये कारनामा नहीं कर पाए हैं. बता दें कि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम के धाकड़ ओपनर शिखर धवन ने रविवार को खेले गए IPL मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली.
IPL में किया ये कमाल
शिखर धवन ने अपनी 39 रनों की पारी में 2 चौके और 2 छक्के जमाए. इसी के साथ ही शिखर धवन IPL में सबसे ज्यादा 700 चौके पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. शिखर धवन से पहले IPL में कोई भी बल्लेबाज ऐसा कमाल नहीं कर पाया है.
शिखर धवन के नाम जुड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड
शिखर धवन के नाम अब आईपीएल में सबसे ज्यादा 701 चौके जड़ने का रिकॉर्ड है. शिखर धवन के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम आता है, जिनके नाम आईपीएल में 576 चौके जड़ने का रिकॉर्ड है. शिखर धवन आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. शिखर धवन के नाम आईपीएल में 6,244 रन बनाने का रिकॉर्ड है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta