खेल

मुंबई लोकल से शार्दुल ठाकुर का पुराना रिश्ता, पालघर से बोरीवली क्रिकेट खेलने जाते थे शार्दुल

Tulsi Rao
9 Jan 2022 4:08 PM GMT
मुंबई लोकल से शार्दुल ठाकुर का पुराना रिश्ता, पालघर से बोरीवली क्रिकेट खेलने जाते थे शार्दुल
x
टीम इंडिया (Team India) भले ही जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स (Wanderers) में खेले गए दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हार गई हो

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया (Team India) भले ही जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स (Wanderers) में खेले गए दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हार गई हो, लेकिन इस मैच को तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के शानदार प्रदर्शन के लिए हमेशा याद रखा जाएगा.

'लॉर्ड शार्दुल' ने रचा इतिहास
शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 61 रन देकर दक्षिण अफ्रीका के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उनकी ये बॉलिंग फिगर हमेशा के लिए इतिहास में दर्ज हो गई.
शार्दुल की पुरानी तस्वीर वायरल
शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को ये कामयाबी इतनी आसानी से नहीं मिली. इस लेवल तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. एक वक्त ऐसा था कि वो मुंबई में सफर करने के लिए लोकल ट्रेन का इस्तेमाल करते थे. इन दिनों उनकी 4 साल पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.
मुंबई लोकल से गहरा रिश्ता
शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को क्रिकेट की प्रैक्टिस के लिए मुंबई लोकल (Mumbai Local) का सफर करना पड़ता था. वो स्ट्रगल के दिनों में सुबह की ट्रेन पकड़कर पालघर (Palghar) स्टेशन से बोरीवली (Borivali) क्रिकेट खेलने जाते थे. रात में उन्हें काफी थकान भी होती थी, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी.
SA में शार्दुल का टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू
शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 21 फरवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ की थी. सेंचुरियन (Centurion) के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में शार्दुल ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिए थे. भारत को इस मैच 6 विकेट से हार मिली थी.
भारत लौटने पर मुंबई लोकल का सफर
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से भारत लौटने के बाद शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अंधेरी स्टेशन से मुंबई लोकल (Mumbai Local) ट्रेन पकड़ी, क्योंकि वो अपने घर जल्दी पहुंचना चाहते थे. जो मुसाफिर उन्हें ट्रेन में देख रहे थे, वो पहचानने की कोशिश कर रहे थे कि ये शार्दुल हैं या नहीं.
युवाओं ने शार्दुल को पहचान लिया था
लोकल ट्रेन में मौजूद कुछ कॉलेज स्टूडेंट्स ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की फोटो गूगल पर सर्च की और कंफर्म करने के बाद उन्होंने सेल्फी की गुजारिश की. शार्दुल ने कहा कि वो पालघर (Palghar) स्टेशन पर पहुंचने के बाद सेल्फी खिंचाएंगे. हर कोई इस बात से हैरान था कि टीम इंडिया का क्रिकेटर लोकल ट्रेन में सफर कर रहा है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta