खेल

साउथ अफ्रीका की धरती पर खेलने से पहले शार्दुल ठाकुर ने कही ये बात

Bharti sahu
28 Dec 2021 6:24 AM GMT
साउथ अफ्रीका की धरती पर खेलने से पहले शार्दुल ठाकुर ने कही ये बात
x
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से धूम मचाने वाले शार्दुल ठाकुर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी मौजूदा सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से धूम मचाने वाले शार्दुल ठाकुर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी मौजूदा सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। भारत के लिए 43 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 67 विकेटों के साथ 366 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा है कि वह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में लाजवाब प्रदर्शन के बाद अफ्रीकी धरती पर खेलने के लिए उत्सुक हैं। बेहतर बल्लेबाजी कौशल के कारण भारतीय टीम प्रबंधन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां चल रहे पहले टेस्ट में ठाकुर को इशांत शर्मा और उमेश यादव पर तरजीह दी है।

शारदुल ने टीम के अपने साथी रविचंद्रन अश्विन से बात करते हुए 'बीसीसीआई.टीवी' से कहा,''मैं अपने प्रदर्शन को लेकर उत्सुक हूं। मैं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में सफल रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि दक्षिण अफ्रीका में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाऊंगा। दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों में योगदान देकर मुझे खुशी होगी।''भारत के लिए सभी प्रारूपों में 43 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 67 विकेट चटकाने के अलावा 366 रन बनाने वाले शारदुल का मानना है कि आत्मविश्वास महत्वपूर्ण होता है।उन्होंने कहा,''मुझे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अपने खेल को लेकर योजना बनाना पसंद है। जब मैं मैदान पर उतरता हूं तो मेरे लिए आत्मविश्वास ही सब कुछ है। अगर आप सफेद गेंद का क्रिकेट खेल रहे हैं तो आप यॉर्कर के बारे में सोचते हैं। इसलिए यॉर्कर फेंकने के लिए में पूरे आत्मविश्वास के साथ जाता हूं जो एक खिलाड़ी के रूप में मेरे लिए महत्वपूर्ण है।''मुंबई के इस क्रिकेटर ने कहा कि उनका लक्ष्य ऐसा खिलाड़ी बनना है जो हमेशा टीम की जीत में योगदान दे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta