खेल

शमी , बुमराह, पैट कमिंस और जेम्स जितना ही खतरनाक है : मोहम्मद कैफ

Bharti sahu
29 Dec 2021 11:59 AM GMT
शमी , बुमराह, पैट कमिंस और जेम्स जितना ही खतरनाक है : मोहम्मद कैफ
x
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लिए

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लिए। शमी की शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने सेंचुरियन टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पूर्व कोच रवि शास्त्री, टीम इंडिया के वनडे और टी20 कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने जमकर शमी की तारीफ की है। कैफ ने तो शमी को जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस और जेम्स एंडरसन जैसे दिग्गज गेंदबाजों जितना ही खतरनाक बताया है।

शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपरस्पोर्ट पार्क में जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन दमदार प्रदर्शन किया। मैच के तीसरे दिन विकेट की झड़ी सी लग गई। पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर तीन विकेट पर 272 रन था, फिर दूसरे दिन बारिश के चलते एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी। मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया 327 रनों पर सिमट गई। लुंगी एनगिडी ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से छह विकेट लिए, जबकि भारत की ओर से केएल राहुल 123 रन बनाकर आउट हुए।
जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 197 रनों पर सिमट गई। मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह की एड़ी मुड़ गई थी, जिसके बाद वह काफी देर मैदान से बाहर रहे। बुमराह ने वापसी के बाद महज दो ओवर ही डाले। बुमराह ने भारत की ओर से दो विकेट लिए, जबकि शमी ने पांच। शार्दुल ठाकुर के खाते में दो विकेट आए, जबकि मोहम्मद सिराज ने एक विकेट अपने नाम किया।
शमी के लिए रोहित शर्मा ने कहा कि डबल हंड्रेड स्पेशल नंबर है। वहीं पूर्व कोच रवि शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, 'शाबाश बंगाल के सुल्तान मोहम्मद शमी। देखकर मजा आ गया। बिरयानी दो दिन बाद, मेहनत का फल।' भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 16 रन बना लिए हैं। राहुल पांच जबकि शार्दुल ठाकुर चार रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत की बढ़त 146 रनों की हो चुकी है।




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta