खेल

मैच के दौरान शर्मनाक हरकत, क्रिकेटर ने फील्डर पर ईंट से किया हमला

Admin2
17 Jun 2021 12:23 PM GMT
मैच के दौरान शर्मनाक हरकत, क्रिकेटर ने फील्डर पर ईंट से किया हमला
x

ढाका प्रीमियर लीग (DPL) 2021 में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा कुछ खिलाड़ियों की गलत हरकतों की वजह से यह टूर्नामेंट सुर्खियों में है. चंद दिनों पहले शाकिब अल हसन ने अंपायर से बदतमीजी की थी और स्टंप उखाड़कर फेंक दिया था. जिसके बाद उन पर तीन मैचों का प्रतिबंध और 5 लाख taka (US$5,900) जुर्माना लगाया गया. अब सब्बीर रहमान ने भी ऐसी हरकत की है, जिससे बांग्लादेशी क्रिकेट शर्मसार हो गया है. दरअसल, डीपीएल के एक मुकाबले में जहां DOHS स्पोर्ट्स क्लब और शेख जमाल धनमंडी क्रिकेट क्लब की टीमें आमने-सामने थीं. शेख जमाल के खिलाड़ी इलियास सनी डीप स्क्वॉयर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे. सब्बीर रहमान की टीम लेजेंड्स ऑफ रूपगंज भी उसी मैदान पर मुकाबले के लिए उतरी थी. अचानक सब्बीर रहमान बाउंड्री के करीब आए और उन्होंने ईंटों से इलियास सनी पर हमला कर दिया. यही नहीं, उन्होंने इसके बाद सनी पर नस्लीय टिप्पणियां भी कीं.

मैच समाप्ति के बाद शेख जमाल ने ढाका मेट्रोपोलिस (सीसीडीएम) की क्रिकेट समिति को पत्र लिखकर रहमान की शिकायत कर उन्हें सजा देने की मांग की. इस पत्र में रहमान पर नस्लवादी टिप्पणियां करने का भी आरोप लगाया गया है. इलियास सनी ने इस घटना के बारे में ईएसपीएनक्रिकइनफो से कहा, 'आज के मैच के दौरान जब हम क्षेत्ररक्षण कर रहे थे, तभी रूपगंज की बस बीकेएसपी 3 मैदान के पास आ गई थी. सब्बीर आउटफील्ड के बाहर से मुझे 'कालो-कालो' कहकर चिढ़ाने लगा. मैंने उससे तीन बार पूछा कि क्या वह खुद समझ रहा है कि वह क्या कह रहा है, लेकिन वह उसे दोहराता रहा. मैंने पहले तो कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. लेकिन कुछ ही देर बाद उसने मुझ पर पत्थर फेंका. मैंने इसकी शिकायत अंपायरों से की जिसके बाद कुछ देर के लिए खेल रोक दिया गया. मैंने इस बारे में मैच रेफरी से भी बात की.'

सब्बीर रहमान बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट, 66 वनडे और 44 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उनका पहले भी विवादों से पुराना नाता रहा है. जनवरी 2018 में एक मैच के दौरान सब्बीर रहमान ने साइट स्क्रीन के पीछे जाकर एक बच्चे की पिटाई की थी. दूसरी ओर सब्बीर की बर्बरता का शिकार हुए इलियास सनी भी बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. इलियास सनी ने अबतक चार टेस्ट,‌ चार वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta