Top
खेल

Live मैच में शाकिब अल हसन ने की बद्तमीजी, अंपायर पर भड़ककर विकेट पर मारी लात, ये वीडियो है सबूत

Gulabi
11 Jun 2021 2:03 PM GMT
Live मैच में शाकिब अल हसन ने की बद्तमीजी, अंपायर पर भड़ककर विकेट पर मारी लात, ये वीडियो है सबूत
x
शाकिब अल हसन

क्रिकेट मैदान पर गेंदबाजों की हमेशा कोशिश होती है कि वह किसी तरह बल्लेबाजों को आउट कर सकें. इसके लिए कई तरीके उनके पास हैं. कैच, एलबीडब्ल्यू, रन आउट, बोल्ड समेत और कई नियमों से खिलाड़ियों को आउट किया जा सकता है. हालांकि, कई बार इसके लिए अंपायर के सामने मिन्नतें करनी पड़ती हैं. अगर एलबीडब्ल्यू की अपील खारिज हो जाए, तो गेंदबाज कोशिश करता है कि वह अगली बार बल्लेबाज को बोल्ड कर स्टंप गिरा दे. ऐसा होता भी है. बांग्लादेश में चल रही ढाका प्रीमियर लीग (Dhaka Premier League) के एक मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ, जहां अंपायर ने एलबीडब्ल्यू की अपील खारिज की, तो गेंदबाज ने स्टंप्स गिरा दिए. फर्क बस ये रहा कि ये विकेट गेंद से नहीं, बल्कि गुस्से में लात मारकर गिराया गया और ये घटिया हरकत करने वाला क्रिकेटर है- बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan).

ढाका प्रीमियर लीग में शुक्रवार 11 जून को मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब और अबाहनी लिमिटेड (Mohammedan Sporting vs Abahani Limited) के बीच हुए मैच में कुछ ऐसे नजारे दिखे, जो किसी गली-मोहल्ले या मैदानों में होने वाले मैचों में भी कभी-कभार दिखते हैं. बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और विश्व के नंबर एक ऑलराउंडर शाकिब ने मैच के दौरान ऐसी गुंडागर्दी दिखाई, जिसने हर किसी को चौंका दिया. शाकिब ने एक बार नहीं, बल्कि एक ही मैच में दो बार अपनी बदमाशी दिखाई.
अंपायर के फैसले पर दो बार की बद्तमीजी
बारिश से प्रभावित इस मैच में मोहम्मडन स्पोर्टिंग की कप्तानी कर रहे शाकिब अल हसन ने सबसे पहले पांचवें ओवर में अपनी बद्तमीजी दिखाई. अपने ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने बल्लेबाज के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की, लेकिन अंपायर ने इस नॉटआउट करार दिया. गुस्से में शाकिब ने तुरंत अंपायर के सामने स्टंप्स पर जोर से लात मारी और फिर बहस करने लगे. ये मामला शांत हुआ ही था कि अगले ओवर में शाकिब ने सारी हदें पार कर दीं.
छठें ओवर की पांचवीं गेंद के बाद बारिश के कारण अंपायर ने मैदान पर कवर्स लाने का इशारा किया. शाकिब इस बार भी भड़क उठे और भागते हुए सीधे अंपायर के सामने पहुंचे और तीनों स्टंप उखाड़कर जोर से पटक दिए. फिर एक स्टंप उठाकर उसे वापस गाड़ दिया.

ढाका प्रीमियर लीग के मुकाबले यूट्यूब और फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम हो रहे हैं और ऐसे में शाकिब के इन दोनों बदमिजाज हरकतों का वीडियो जमकर वायरल हो गया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग होने लगी है.
फिर मांगी सबसे माफी
हालांकि, इसके बाद अनुभवी ऑलराउंडर ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिखकर माफी मांगी और कहा कि वह उम्मीद करेंगे कि दोबारा ऐसा कुछ न हो. शाकिब ने लिखा, "मुझे अपनी झुंझलाहट जाहिर करने और घर पर बैठकर मैच देख रहे लोगों के लिए मजा किरकिरा करने पर खेद है. मुझ जैसे अनुभवी खिलाड़ी को इस तरह से प्रतिक्रिया जाहिर नहीं करनी चाहिए थी, लेकिन कई बार विपरीत हालातों में दुर्भाग्य से ऐसा हो जाता है. मैं टीमों, मैनेजमेंट, टूर्नामेंट के अधिकारियों और आयोजन समिति से इस मानवीय भूल के लिए माफी मांगता हूं. उम्मीद है कि मैं भविष्य में दोबारा ऐसा कुछ नहीं करूंगा."
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it