खेल

शाकिब अल हसन इतने मैच के लिए हुए बैन, जेब भी होगी ढीली

Chandravati Verma
12 Jun 2021 2:51 PM GMT
शाकिब अल हसन इतने मैच के लिए हुए बैन, जेब भी होगी ढीली
x
बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी और मौजूदा समय के बेहतरीन ऑलराउंडरों में गिने जाने वाले शाकिब अल हसन बैन हो गए हैं

बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी और मौजूदा समय के बेहतरीन ऑलराउंडरों में गिने जाने वाले शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) बैन हो गए हैं. उन्हें ढाका प्रीमियर लीग (Dhaka Premier League) में तीन मैचों की लिए बैन किया गया है जिसका कारण लीग के मैच के दौरान उनका खराब व्यवहार है. ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक लीग में मोहम्मडन स्पोर्टिंग के कप्तान शाकिब पर तीन मैचों का बैन लगाया गया है. इतना ही नहीं बल्कि उन पर पांच लाख बीडीटी का जुर्माना भी लगाया गया है. वह अब लीग में अपनी टीम के आठवें, नौवें और दसवें मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. दरअसल, शाकिब ने लीग में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब और अबाहनी लिमिटेड के बीच खेले गए मैच के दौरान अंपयार के फैसले पर गुस्सा जताते हुए स्टाम्प पर लात मारी थी.

बारिश से प्रभावित इस मैच में मोहम्मडन स्पोर्टिंग की कप्तानी कर रहे शाकिब अल हसन ने सबसे पहले पांचवें ओवर में अपनी बद्तमीजी दिखाई. अपने ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने बल्लेबाज के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की, लेकिन अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया. गुस्से में शाकिब ने तुरंत अंपायर के सामने स्टंप्स पर जोर से लात मारी और फिर बहस करने लगे. ये मामला शांत हुआ ही था कि अगले ओवर में शाकिब ने सारी हदें पार कर दीं. छठें ओवर की पांचवीं गेंद के बाद बारिश के कारण अंपायर ने मैदान पर कवर्स लाने का इशारा किया. शाकिब इस बार भी भड़क उठे और भागते हुए सीधे अंपायर के सामने पहुंचे और तीनों स्टंप उखाड़कर जोर से पटक दिए. फिर एक स्टंप उठाकर उसे वापस गाड़ दिया.
फिर मांगी सबसे माफी
हालांकि, इसके बाद अनुभवी ऑलराउंडर ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिखकर माफी मांगी और कहा कि वह उम्मीद करेंगे कि दोबारा ऐसा कुछ न हो. शाकिब ने लिखा, "मुझे अपनी झुंझलाहट जाहिर करने और घर पर बैठकर मैच देख रहे लोगों के लिए मजा किरकिरा करने पर खेद है. मुझ जैसे अनुभवी खिलाड़ी को इस तरह से प्रतिक्रिया जाहिर नहीं करनी चाहिए थी, लेकिन कई बार विपरीत हालातों में दुर्भाग्य से ऐसा हो जाता है. मैं टीमों, मैनेजमेंट, टूर्नामेंट के अधिकारियों और आयोजन समिति से इस मानवीय भूल के लिए माफी मांगता हूं. उम्मीद है कि मैं भविष्य में दोबारा ऐसा कुछ नहीं करूंगा


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta