खेल

PSL के मैच में खतरनाक हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे शाहिद अफरीदी

Subhi
15 Nov 2020 6:20 AM GMT
PSL के मैच में खतरनाक हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे शाहिद अफरीदी
x
क्रिकेट के खेल में सुरक्षा के लिहाज से बल्लेबाजों के लिए काई उपक्रम तैयार कि गए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | क्रिकेट के खेल में सुरक्षा के लिहाज से बल्लेबाजों के लिए काई उपक्रम तैयार कि गए हैं। तेज रफ्तार गेंद से बचने के लिए हर बल्लेबजा के लिए हेल्मेट पहनना भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की तरफ से अनिवार्य किया गया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग के एक मुकाबले के दौरान ऐसा हेल्मेट पहनकर बल्लेबाजी करते नजर आए जो बेहद ही खतरनाक था।

बल्लेबाजों की सुरक्षा के लिहाज से चेहरे के सामने लगी ग्रिल वाले हेल्मेट को पहनना अनिवार्य किया है। शनिवार 14 नवंबर को खेले गए पीएसएल के एक मुकाबले में शाहिद अफरीदी एक ऐसी हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे जो चर्चा का विषय बन गया।

क्वालीफायर मुकाबले में वो जिस तरह का हेल्मेट पहनकर बल्लेबाजी करने उतरे थे बेहद ही खतरनाक था। सुरक्षा के लिहाज से यह किसी तरह से सही नहीं था और तेज बाउंसर लगने पर उनकी जान को भी खतरा हो सकता था। इस हेल्मेट में चेहरे कि सुरक्षा पर आमतौर पर लगाया जाने वाला ग्रिल नहीं था। चेहरा लगभग खुला हुआ था और तेज रफ्तार से आने वाली गेंद के साधा चेहरे पर लगने की पूरी संभावना था।

इस खतरनाक हेल्मेट को पहनकर बल्लेबाजी करने उतरे शाहिद ने 12 गेंद पर 12 रन बनाए। मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पैनल ने हेल्मेट को लेकर सवाल भी उठाया। बाजिल खान ने कहा, शाहिद बेहद ही मजेदार की ग्रिल वाली हेल्मेट पहनकर खेलने उतरे हैं। मैंने इससे पहले ऐसा कुछ कभी भी नहीं देखा है।

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज जॉन्टी रोड्स का कहना था, मैंने कुछ महीने पहले खेला था और हेल्मेट में लगे उपर के छड़ से परेशानी हुई थी। मुझे समझ आ रहा है कि इस अफरीदी को यह विचार कहां से आया होगा। मैं भी ग्रिल के होने की वजह से अच्छे से नहीं देख रहा था। मैंने भी इसी वजह से उपर वाली ग्रिल को हटवाया था जिससे कि अच्छे से देख पाउं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it