खेल

शाहीन अफरीदी ने पहले टेस्ट में की बेहतरीन गेंदबाजी

Khushboo Dhruw
16 July 2023 6:51 PM GMT
शाहीन अफरीदी  ने पहले टेस्ट में की बेहतरीन गेंदबाजी
x
श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) की क्रिकेट टीमों के बीच आज से गॉल के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ। पहले दिन पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) ने अपना दबदबा शुरुआत में दिखाया, तो बाद में श्रीलंकाई (Sri Lanka Cricket Team) बल्लेबाजों ने जबरदस्त वापसी की। हालांकि पहले दिन बारिश की भी मार देखने को मिली और आज के खेल में 65.4 का ही मुकाबला हो पाया। श्रीलंका ने स्टंप्स तक 242/6 का स्कोर खड़ा कर लिया है। टीम के दिग्गज बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा 94 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
श्रीलंका के कप्तान डिमुथ करुनारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मेजबान टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। सलामी बल्लेबाज निशान मदुश्का केवल 4 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने। उसके बाद कुसल मेंडिस भी 12 रन बना पाए और अफरीदी को अपना विकेट थमा बैठे। कप्तान करुनारत्ने ने एंजेलो मैथ्यूज के साथ मिलकर 31 रन जरुर जोड़े लेकिन 29 के निजी स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गए। उनका विकेट भी अफरीदी के हाथ लगा। कप्तान के आउट होने के कुछ समय बाद दिनेश चंडीमल भी 1 रन बनाकर आउट हो गए और इस प्रकार श्रीलंका ने शुरुआत 4 विकेट महज 54 रनों पर गंवा दिए।
श्रीलंका की टीम शुरूआती झटकों के बाद मुसीबत में नजर आई लेकिन अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज ने धनंजय डी सिल्वा के संग मिलकर 131 रन जोड़े। मैथ्यूज 64 रनों की अहम पारी खेली। दूसरे छोर पर धनंजय डी सिल्वा अपना अर्धशतक पूरा कर बड़ी पारी की तरफ बढ़ते रहे। धनंजय और सदीरा समरविकरमा के बीच भी छठे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी हुई। सदीरा 36 रन बनाकर आउट हुए और दिन का खेल खत्म हो गया। पाकिस्तान के अफरीदी ने 3 विकेट और नसीम शाह, अबरार अहमद व आघा सलमान ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।
Next Story