खेल

केपटाउन में होगा सीरीज का फैसला, इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी

Tulsi Rao
8 Jan 2022 5:50 AM GMT
केपटाउन में होगा सीरीज का फैसला, इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी
x
भारतीय टीम (Indian Team) साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन (capetown) में खेलेगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय टीम (Indian Team) साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन (capetown) में खेलेगी. इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) वापसी करेंगे. ऐसे में प्लेइंग इलेवन (playing 11) में बड़े बदलाव होने तय हैं. दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज (Mohammed siraj) को चोट लग गई थी. ऐसे में उनका बाहर जाना तय है. उनकी जगह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे एक दिगग्ज तेज गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है.

इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह
भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे. वह पूरी तरीके से अपनी लय में नजर नहीं आए. विपक्षी बल्लेबाजों ने सिराज के खिलाफ जमकर रन कूटे. सिराज ने दूसरे मैच के दौरान 'हैमस्ट्रिंग' में खिंचाव के कारण पूरे मैच में केवल 15.5 ओवर गेंदबाजी की. दूसरी पारी में तो वह केवल छह ओवर ही कर पाए थे. ऐसे में इस खिलाड़ी का बाहर जाना तय है. उनकी जगह दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को जगह मिल सकती है.
घातक गेंदबाज हैं ईशांत
भारत के स्टार गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले और दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं हैं. ईशांत लंबे कद के खिलाड़ी हैं, ऐसे में वो तीसरे टेस्ट मैच में कहर ढा सकते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 2007 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. वह भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उनके नाम 311 टेस्ट विकेट हैं.
दूसरे टेस्ट मैच में भारत को खली गेंदबाज की कमी
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट 7 विकेट से हार गई. सिराज के चोटिल होने की वजह से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर अतिरिक्त दबाव आ गया, जिससे टीम इंडिया कभी उबर ही नहीं पाई और मुकाबला गवां बैठी. अगर दूसरे टेस्ट मैच में ईशांत को मौका दिया गया, तो ये उनके लिए किसी संजीवनी बूंटी से कम नहीं होगा.
वनडे क्रिकेट से चल रहे बाहर
सुपरस्टार गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) वनडे क्रिकेट में काफी दिनों से नजर नहीं आए हैं. ईशांत ने अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत 2007 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ की थी. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल हुए हैं. ईशांत शर्मा ने 2016 से एक भी वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. टीम इंडिया में नए गेंदबाजों की पौध तैयार हो गई है. दीपक चाहर (deepak chahar), मोहम्मद सिराज (mohammed siraj) और नवदीप सैनी (navdeep saini) जैसे खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं. ईशांत कभी भी वनडे क्रिकेट में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके, जिससे अब उनके लिए इस छोटे फॉर्मेट में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम है.
केपटाउन में होगा सीरीज का फैसला
भारत को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई है, क्योंकि भारत ने पहला टेस्ट मैच जीता था. तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा, जहां सीरीज का फैसला होगा. भारतीय टीम की निगाहें मैच जीतकर सीरीज जीतने पर होंगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta