खेल

भारत और श्रीलंका के बीच का सीरीज़ रद्द, जानें वनडे और टी20 मैचों की नई तारीखें

Kunti Dhruw
10 July 2021 3:02 PM GMT
भारत और श्रीलंका के बीच का सीरीज़ रद्द, जानें वनडे और टी20 मैचों की नई तारीखें
x
श्रीलंकाई खेमे में कोरोना की एंट्री की वजह से भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज़ अब 13 जुलाई से शुरू नहीं होगी.

India vs Sri lanka 2021: श्रीलंकाई खेमे में कोरोना की एंट्री की वजह से भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज़ अब 13 जुलाई से शुरू नहीं होगी. दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच और परफॉरमेंस विश्लेषक के कोरोना संक्रमित होने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच आगामी सीमित ओवरों की सीरीज़ के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. पहले 13 जुलाई से वनडे सीरीज़ का आगाज़ होना था, लेकिन अब 18 जुलाई से इसकी शुरुआत होगी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी.

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज़ पहले 13 जुलाई से शुरू होनी थी, लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्लेषक जी टी निरोशन के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद इसे चार दिन के लिये आगे खिसका दिया गया है. बता दें कि श्रीलंकाई टीम कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड दौरे से लौटी है.
जय शाह ने कहा, "भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज़ अब 18 जुलाई से शुरू होगी. क्योंकि मेजबान टीम में कोरोना संक्रमण का एक मामला आया है. हम समझते हैं कि परिस्थितियां असाधारण हैं. बीसीसीआई आगामी सीरीज़ के सुचारू संचालन के लिये इन कठिन हालात में श्रीलंका क्रिकेट से पूरा सहयोग करेगा."
शाह ने आगे कहा, "हमारी मेडिकल टीम श्रीलंका क्रिकेट के डॉक्टरों से लगातार संपर्क में है. हम सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा पालन कर रहे हैं, जिससे सीरीज़ के आयोजन में मदद मिलेगी. हमें यकीन है कि दोनों देश इस सीरीज़ में रोमांचक क्रिकेट का प्रदर्शन करेंगे."
बता दें कि वनडे सीरीज़ के तीनो मैच 18, 20 और 23 जुलाई को प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले जाएंगे जबकि टी20 मैच 25 जुलाई से शुरू होंगे. वहीं आखिरी दो टी20 27 और 29 जुलाई को खेले जायेंगे.
एक श्रीलंकाई खिलाड़ी भी हुआ संक्रमित- रिपोर्ट
इससे पहले श्रीलंकाई क्रिकेटरों के लिये बनाये गए दो बायो बबल में से एक में मेजबान टीम का एक क्रिकेटर पॉजिटिव पाया गया है. कोरोना संक्रमण के कारण सीरीज़ पांच दिन के लिये स्थगित होने के बाद से खिलाड़ी दो समूह में अलग अलग अभ्यास कर रहे हैं. श्रीलंकाई सूत्रों के हवाले से 'न्यूजवायर डॉट आइके' ने कहा कि बल्लेबाज सैंडुन वीराक्कोडी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं.
वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार वह 15 सीनियर खिलाड़ियों के साथ थे जो सिनामन ग्रांड होटल में रह रहे हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि वीरोक्कोडी को भानुका राजपक्षा और कई अन्य क्रिकेटरों के साथ शुक्रवार की रात दाम्बुला भेजा गया ताकि भारत के खिलाफ सीरीज़ से पहले अभ्यास मैच खेल सकें.
वहीं 26 क्रिकेटरों का एक अन्य समूह दाम्बुला में अलग बायो बबल में रह रहा है और श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि उनमें से कोई संक्रमित नहीं है. वहीं शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम कोलंबो में अभ्यास कर रही है. टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta