खेल

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पर सनसनीखेज आरोप...महिला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा-10 साल तक मेरा यौन शोषण किया...वायरल हुआ VIDEO

Subhi
29 Nov 2020 5:07 AM GMT
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पर सनसनीखेज आरोप...महिला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा-10 साल तक मेरा यौन शोषण किया...वायरल हुआ VIDEO
x
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पर एक महिला ने सनसनीखेज आरोप लगाया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistani Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पर एक महिला ने सनसनीखेज आरोप लगाया है. खुद को बाबर आजम के स्कूल की दोस्त बताने वाली महिला ने प्रेस कांफ्रेंस कर पाकिस्तानी क्रिकेटर पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया. महिला ने बाबर आजम की मुश्किल वक्त में आर्थिक मदद करने की भी बात कही.

2011 में मुझे भगाकर ले गए

रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने बताया, मैं बाबर आजम को स्कूल के दिनों से जानती हूं और हम अच्छे दोस्त थे. साल 2010 में बाबर ने मुझे शादी के लिए प्रपोज किया था, लेकिन हमारे घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था इसलिए बाबर साल 2011 में मुझे भगाकर ले गए. उन्होंने मुझे अलग अलग जगहों पर रखा. मगर बाद में उन्होंने मुझसे शादी का अपना इरादा बदल दिया. यहां तक कि पुलिस में जाने पर जान से मारने की धमकी भी दी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कदम का इंतजार

महिला ने अपने आरोपों में ये भी कहा कि बाबर आजम जब मुश्किल वक्त में थे तब उन्होंने उनकी आर्थिक रूप से भी मदद की थी. बाबर आजम पर लगाए गए इन आरोपों से क्रिकेट जगत को तगड़ा झटका लगा है. देखना अभी बाकी है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड देश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान पर लगे इन बेहद गंभीर और अति संवेदनशील आरोपों को लेकर क्या कदम उठाता है. बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है. हालांकि दौरे के बीच में ही पाकिस्तान के सात खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बाबर आजम की गिनती मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है.

बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए 29 टेस्ट में 45.44 की औसत से 2045 रन बनाए हैं. इसमें 5 शतक और 15 अर्धशतक भी हैं. इसके अलावा उन्होंने टीम के लिए 77 वनडे भी खेले हैं. इनमें उनके नाम 55.93 की औसत और 87.87 के स्ट्राइक रेट से 3580 रन दर्ज हैं. वनडे में बाबर ने 12 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं. आजम ने 44 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले भी खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 50.93 के औसत से 1681 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 130 का है. इस प्रारूप में उनके नाम 16 अर्धशतक हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it