खेल

शेफाली वर्मा की तारीफ में सहवाग ने कही ये बात

Bharti sahu
19 Jun 2021 7:52 AM GMT
शेफाली वर्मा की तारीफ में सहवाग ने कही ये बात
x
भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड में मेजबानों के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेल रही है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड में मेजबानों के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेल रही है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत इंग्लैंड से 82 रन पीछे हैं। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 396 रन पर घोषित करने के बाद भारत को 231 रन पर समेट दिया और फॉलोऑन दे दिया। भारत ने दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक क्रीज पर शेफाली वर्मा 55 और दिप्ती शर्मा 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

शेफाली वर्मा ने पहली पारी में जहां 96 रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में भी उन्होंने अर्धशतक जड़ा है। इसी के साथ शेफाली डेब्यू मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गए हैं। शेफाली वर्मा को बेबाक अंदाज में बल्लेबाजी करता देख भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी उनके फैन हो गए और उन्होंने 17 साल की इस युवा खिलाड़ी की तारीफ में ट्वीटर पर कसीदे पढ़े।
सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल का पहला दिन रद्द हो गया, लेकिन मैंने भारतीय महिला बनाम इंग्लैंड महिला टेस्ट मैच में शेफाली वर्मा की बल्लेबाजी का आनंद लिया। उसकी निर्भयता देखकर प्रसन्नता होती है।
बता दें, शेफाली जब बल्लेबाजी कर रही होती है तो उनमें हर किसी को सहवाग की झलक दिखाई देती है। क्रिकेट के कई दिग्गज प्लेयर इस युवा खिलाड़ी की तुलना सहवाग से कर चुके हैं।हाल ही में भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भी शेफाली की तुलना सहवाग से की थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद श्रीधर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों समेत सपोर्टिंग स्टार महिला क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे हैं।
उन्होंने साथ ही कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहले दिन जब बारिश हो रही थी तब भी सभी खिलाड़ी महिलाओं का क्रिकेट देखकर उनका हौंसला बढ़ रहा थे। शेफाली इस अंदाज में बल्लेबाजी करता देखकर काफी अच्छा लगात है। उनमें सहवाग की झलक दिखाई देती है




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta