खेल

एक गाने में देखकर गीता पर दिल हार बौठे थे भज्जी पाजी, मिलने के लिए इस तरह बेलने पड़े थे पापड़

Gulabi
3 July 2021 10:57 AM GMT
एक गाने में देखकर गीता पर दिल हार बौठे थे भज्जी पाजी, मिलने के लिए इस तरह बेलने पड़े थे पापड़
x
गीता पर दिल हार बौठे थे भज्जी पाजी

भारतीय क्रिकेट टीम में मिस्टर टर्बनेटर के नाम से मशहूर रहे स्पिनर हरभजन सिंह 3 जुलाई को अपना 41वां जन्मदिन (Harbhajan Singh Birthday) मना रहे हैं। भारतीय टीम के महान फिरकी बाज होने के साथ-साथ हरभजन सिंह की पर्सनल लाइफ में बहुत इंटरेस्टिंग रही है। बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा से शादी करने वाले भज्जी पाजी हमेशा ही अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। दोनों के लव स्टोरी (Harbhajan Singh- Geeta Basra love story) भी बहुत रोमांटिक है। आइए आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं कि कैसे एक गाने में देखकर हरभजन सिंह का दिल गीता पर आ गया था और उन्होंने अपने दोस्त से यह तक कह दिया था कि पता लगाओ यह लड़की कौन है...

इंग्लैंड की लड़की पर आया पंजाब के गबरू का दिल
भारतीय स्पिनर रहे हरभजन सिंह का जन्म 3 जुलाई 1980 को पंजाब के जालंधर में एक सिख परिवार में हुआ था। वहीं गीता (Geeta Basra) का जन्म इंग्लैंड में हुआ, लेकिन किस्मत ने दोनों को एक-दूसरे से मिलवा ही दिया और आज ये कपल हंसी-खुशी अपनी जिंदगी जी रहा है।
एक गाने में देख गीता पर आया दिल
हरभजन सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने गीता को फिल्म 'द ट्रेन' के गाने 'वो अजनबी' में देखा था और देखते ही उन्हें दिल दे बैठे थे। इसके बाद उन्होंने अपने दोस्त और टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह से पूछा कि क्या तुम इस लड़की को जानते हो? इसके जवाब में युवराज ने कहा- नहीं। इसके बाद हरभजन ने युवराज से कहा कि अगर नहीं पता है तो पता लगाओ कि ये है कौन?
गीता ने नहीं दिया कोई जवाब
हरभजन सिंह ने बॉलीवुड में मौजूद अपने दोस्तों से गीता का नंबर लेकर उन्हें मैसेज कर कॉफी पर बुलाया, लेकिन गीता इतनी जल्दी मानने वालों में से कहां थी। उन्होंने तीन-चार दिन तक भज्जी के मैसेज का कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद गीता ने उन्हें मैसेज कर टी-20 वर्ल्डकप में अच्छा खेलने पर बधाई दी। मैसेज में बातचीत के बाद दोनों में दोस्ती हो गई।
'We are just Good Friends'
गीता और भज्जी की पहली मुलाकात 2007 में IPL के दौरान हुई। यहीं से दोनों की मुलाकात और बढ़ी और धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। 2008 में हरभजन सिंह ने एक डांस रियलिटी शो 'एक हसीना, एक खिलाड़ी' में हिस्सा लिया था और इस शो के प्रमोशन के दौरान भज्जी और गीता को एक होटल में स्पॉट किया गया था। हालांकि गीता ने उस वक्त कहा था कि 'हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं।'
ब्रेकअप को लेकर उड़ी थी अफवाह
कुछ समय बाद दोनों का साथ दिखना बंद हो गया तो उनके ब्रेकअप की अफवाह भी उड़ने लगी। लेकिन दोनों ने फीफा वर्ल्ड कप-2014 के दौरान एक साथ जाकर सभी को चौंका दिया। इस टूर पर वे दोनों ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले से भी मिले। दोनों की फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की गई।
8 साल तक किया एक-दूसरे को डेट
गीता और भज्जी ने 8 साल तक एक-दूसरे को डेट किया। इसके बाद हरभजन सिंह ने 19 अक्टूबर 2015 को अभी लॉग टाइम गर्लफ्रेंड बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा से शादी की। दोनों की शादी जालंधर में पारंपरिक पंजाबी कल्चर के साथ हुई। शादी समारोह में कुछ करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों ने ही शिरकत की थी।
1 साल बाद हुआ बेटी का जन्म
शादी के एक साल बाद ही गीता एक बेटी की मां बनीं। उन्होंने 27 जुलाई 2016 को बेटी हिनाया हीर प्लाहा को जन्म दिया। सोशल मीडिया पर भज्जी और गीता अक्सर अपनी बेटी की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।
दोबारा पेरेंट्स बनने वाले है भज्जी-गीता
हरभजन सिंह का ये बर्थडे और भी स्पेशल है क्योंकि इस साल वह दूसरी बार पापा बनने वाले हैं। जी हां, गीता बसरा जुलाई 2021 में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देंगी। यानी इस समय वह अपनी प्रेग्नेंसी के लास्ट ट्रायमेस्टर में है। हाल ही में वह मुंबई के एक क्लीनिक पर भज्जी और अपनी बेटी के साथ रूटीन चेकअप करवाने पहुंची थी।
ऐसा रहा गीता का फिल्मी करियर
गीता के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2006 में फिल्म 'दिल दिया है' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने 10 साल के करियर में कुल 6 फिल्मों में काम किया, जिसमें द ट्रेन, जिला गाजियाबाद, मिस्टर जो बी कार्वल्हो, सेकंड हैंड हसबैंड और पंजाबी फिल्म लॉक शामिल है। वह राहत फतेह अली खान के म्यूजिक वीडियो 'गुमसुम गुमसुम' में भी नजर आ चुकी हैं। हालांकि, शादी के बाद से ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है।
हरभजन सिंह का क्रिकेट करियर
हरभजन सिंह श्रीलंका के खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर है। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में 711 विकेट झटके हैं। भारत की ओर से भज्जी ने 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट चटकाए है। इसके अलावे उन्होंने 2,224 रन भी बनाए हैं जिसमें दो शतक और 9 अर्द्धशतक शामिल है। हरभजन ने 236 वनडे मैचों में 269 लिए हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 1,237 रन भी बनाए हैं। वहीं, भज्जी ने 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 25 विकेट लिए हैं। वहीं, आईपीएल में उनके नाम 163 मैचों में 150 विकेट दर्ज है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta