खेल

स्कॉट रोलेन ने अपने माता-पिता को श्रेय दिया, फ्रेड मैकग्रिफ ने हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद दिया

Kunti Dhruw
24 July 2023 3:16 AM GMT
स्कॉट रोलेन ने अपने माता-पिता को श्रेय दिया, फ्रेड मैकग्रिफ ने हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद दिया
x
स्कॉट रोलेन के 17 साल के करियर का सबसे बड़ा क्षण 2006 में सेंट लुइस कार्डिनल्स के साथ वर्ल्ड सीरीज़ के दौरान या 1997 में फिलाडेल्फिया फ़िलीज़ के साथ उनके उत्कृष्ट पहले पूर्ण सीज़न के दौरान नहीं आया, जिसने उन्हें सर्वसम्मत नेशनल लीग रूकी ऑफ़ द ईयर सम्मान दिलाया।
रोलेन के लिए, रविवार को बेसबॉल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किए गए दो खिलाड़ियों में से एक, यह सम्मान उसके माता-पिता के साथ एक अप्रत्याशित क्षण के लिए आरक्षित था, जब उसे 1996 में अपने पहले प्रमुख लीग गेम के लिए बुलाया गया था।
रोलेन ने अपने 16 मिनट के स्वीकृति भाषण के दौरान कहा, "माँ और पिताजी को तीसरे आधार पर मेरी स्थिति से अपनी सीटों पर चलते हुए देखना एक ऐसा एहसास था जो मेरे 17 वर्षों में फिर कभी शीर्ष पर नहीं आया।"
इसमें छह प्रयास लगे, लेकिन रोलेन के माता-पिता, एड और लिंडा को आखिरकार अपने बेटे को कांस्य हॉल ऑफ फेम पट्टिका अर्जित करते हुए देखने को मिला। 2020 में लेखकों के मतपत्र से बाहर होने के बाद दिसंबर में समकालीन बेसबॉल युग खिलाड़ी समिति द्वारा सर्वसम्मति से चुने गए फ्रेड मैकग्रिफ उनके साथ शामिल हो गए।
रोलेन एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्हें शामिल होने के लिए आवश्यक 75% से अधिक वोट प्राप्त हुए। उन्हें जनवरी में बेसबॉल राइटर्स एसोसिएशन ऑफ अमेरिका से 297 वोट (76.3%) प्राप्त हुए। एक साल पहले उन्हें 63.2% वोट मिले थे.
रोलेन ने कहा, "मैं इस भव्य कार्य के लिए आभारी हूं।" "मेरे जीवनकाल में कभी भी मुझे ऐसा नहीं लगा कि मैं इस मंच पर खड़ा होऊंगा।" इंडियाना के एक मल्टी-स्पोर्ट हाई स्कूल स्टार, रोलेन को बास्केटबॉल खेलने के लिए डिवीजन I का प्रस्ताव मिला, इससे पहले कि फ़िलीज़ ने उन्हें 1993 के शौकिया ड्राफ्ट के दूसरे दौर में सीधे जैस्पर हाई स्कूल से चुना था। तीसरे बेसमैन ने अपने 17 सीज़न में से छह सीज़न कार्डिनल्स के साथ बिताए, जहाँ उन्होंने अपने सात ऑल-स्टार चयनों में से चार और अपने आठ गोल्ड ग्लव्स में से तीन अर्जित किए।
रोलेन ने 2,038 खेलों में 316 होमर और 1,287 आरबीआई के साथ .281 बल्लेबाजी की। उन्होंने 2006 वर्ल्ड सीरीज़ के दौरान टीम की सर्वश्रेष्ठ .421 बल्लेबाजी की, जिसे सेंट लुइस ने डेट्रॉइट पर पांच गेम में जीता। रोलेन ने अपने माता-पिता को उन मूल्यों के लिए श्रेय दिया जो उन्होंने उसमें डाले थे।
उन्होंने कहा, "मैं मेजर लीग बेसबॉल खिलाड़ी बनने के लिए बड़ा नहीं हुआ हूं।" "मुझे ईमानदार होने, कड़ी मेहनत करने, अपने शब्दों और कार्यों के लिए जवाबदेह होने और लोगों के साथ दयालुता और सम्मान के साथ व्यवहार करने के लिए बड़ा किया गया है।"
रोलेन के साथ मंच पर मैकग्रिफ भी थे, जिन्होंने उनका स्वागत करने वाले 50 हॉल ऑफ फेमर्स में से लगभग सभी से हाथ मिलाना सुनिश्चित किया।
मैकग्रिफ ने अपने 20 मिनट के भाषण के दौरान कहा, "मैं आपके सामने खड़ा होकर और अब इस बिरादरी का हिस्सा बनकर विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं।" "जब आपके करियर को उन पूर्व खिलाड़ियों और अधिकारियों द्वारा मान्यता दी जाती है जिन्होंने आपको खेलते देखा है, तो यह उतना ही अच्छा होता है।" इस दुबले-पतले पहले बेसमैन को फ्लोरिडा के टाम्पा में थॉमस जेफरसन हाई स्कूल से 1981 के शौकिया ड्राफ्ट के नौवें दौर में न्यूयॉर्क यांकीज़ द्वारा तैयार किया गया था।
मैकग्रिफ, जिसे ईएसपीएन के क्रिस बर्मन ने प्यार से "क्राइम डॉग" उपनाम दिया था, ने 19 सीज़न में 2,460 खेलों में 493 होमर और 1,550 आरबीआई के साथ .284 बल्लेबाजी की। उन्होंने छह टीमों के लिए खेला, पांच बार ऑल-स्टार रहे और अटलांटा ब्रेव्स को 1995 विश्व सीरीज जीतने में मदद की।
लेखकों के मतपत्र में जो खिलाड़ी इस वर्ष शामिल होने से रह गए उनमें टॉड हेल्टन (72.2%), बिली वैगनर (68.1%), एंड्रू जोन्स (58.1%), गैरी शेफील्ड (55%), कार्लोस बेल्ट्रान (46.5%), जेफ केंट (46.5%), एलेक्स रोड्रिग्ज (35.7%), मैनी रामिरेज़ (33.2%), उमर विज़क्वेल (19.5%), एंडी शामिल हैं। पेटिट (17%), बॉबी अब्रू (15.4%), जिमी रॉलिन्स (12.9%), मार्क ब्यूहरले (10.8%), फ्रांसिस्को रोड्रिग्ज (10.8%) और टोरी हंटर (6.9%)।
हॉल ऑफ फेम सप्ताहांत के दौरान तीन अन्य को सम्मानित किया गया। पूर्व लॉस एंजिल्स डोजर्स पिचर कार्ल एर्स्किन को बक ओ'नील लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला, लंबे समय तक डेट्रॉइट टाइगर्स ने लेखक जॉन लोव को हराकर बीबीडब्ल्यूएए का करियर एक्सीलेंस अवार्ड जीता, और शावक रेडियो ब्रॉडकास्टर पैट ह्यूजेस फोर्ड सी. फ्रिक अवार्ड के प्राप्तकर्ता थे।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story