खेल

लगातार बनाए दो बड़े शतक, टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं हुए इस प्लेयर का धमाका

Chandravati Verma
14 Dec 2021 6:36 PM GMT
लगातार बनाए दो बड़े शतक, टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं हुए इस प्लेयर का धमाका
x
आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान श्रीकर भरत ने लगातार 2 मैचों में 150 से ज्यादा का स्कोर करके विजय हजारे ट्रॉफी में तहलका मचा दिया है


आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान श्रीकर भरत ने लगातार 2 मैचों में 150 से ज्यादा का स्कोर करके विजय हजारे ट्रॉफी में तहलका मचा दिया है. भरत न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग के लिए उतरे थे.
भरत ने 12 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ हुए मुकाबले में नाबाद 161 रन बनाए थे और मंगलवार को गुजरात के खिलाफ हुए मुकाबले में 156 रन बनाकर आउट हुए.
भरत ने हिमाचल के खिलाफ सलामी बल्लेबाज अश्विन हेब्बार के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई.श्रीकर भरत ने मात्र 109 गेंदों नें 161 रन बनाए थे. गुजरात के खिलाफ श्रीकर भरत का साथ कोई भी बल्लेबाज नहीं दे पाया.
आंध्र प्रदेश ने गुजरात के खिलाफ 9 विकेट खोकर 253 रन बनाए, जिसमें 156 रन श्रीकर भरत के नाम है. भरत ने 138 गेंदों में 156 रनों की पारी खेली, जिसमें भरत ने 16 चौके और 7 छक्के लगाए. हालांकि गुजरात को इस लक्ष्य का पीछा करने में मुश्किल हुई और टीम 172 रनों पर ही ढेर हो गई.
अपने पहले 2 मुकाबले हारने के बाद श्रीकर भरत की बल्लेबाजी की बदौलत आंध्र प्रदेश ने विजय हजारे ट्राफी में शानदार वापसी की है. हालांकि आंध्र प्रदेश के अगले राउंड में जाने की उम्मीद काफी कम है.
लेकिन भरत की बल्लेबाजी के साथ ऋतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर और कई युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन साफ दर्शा रहा है कि टीम इंडिया के लिए यह खिलाड़ी एक अच्छे बैकअप के रूप में तैयार हो रहे हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने भी चंडीगढ़ के खिलाफ हुए मुकाबले में 168 रनों की धमाकेदार पारी खेली, ऋतुराज का यह 5 पारियों में चौथा शतक था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta